Today Breaking News

गाजीपुर के दिलदारनगर जंक्शन से गाजीपुर सिटी तक दौड़ेगी पैसेंजर ट्रेन, व्यापारियों व किसानों को होगा फायदा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के दिलदारनगर जंक्शन से सोनवल रेलवे स्टेशन तक चलने वाली पैसेंजर ट्रेन का संचालन अब गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन तक किया जाएगा। इससे स्थानीय लोगों को काफी फायदा मिलेगा। बता दें कि जिला मुख्यालय का सीधा जुड़ाव दिल्ली-हावड़ा मुख्य रेल लाइन से हो जाएगा। इससे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार के ढेरों अवसर पैदा होंगे। इसका टाइम टेबल अभी तैयार नहीं हुआ है।
बता दें कि वर्तमान में इस रूट पर पैसेंजर ट्रेन का संचालन दिलदारनगर जंक्शन से सोनवल रेलवे स्टेशन तक होता है। इसके पूर्व ताड़ीघाट स्टेशन तक होता था, लेकिन सोनवल रेलवे स्टेशन बन जाने के बाद से पैसेंजर ट्रेन का संचालन दिलदारनगर जंक्शन से सोनवल तक शुरू हो गया है। अब रेलवे विभाग की ओर से घोषणा की गई है कि पैसेंजर ट्रेन का संचालन दिलदारनगर जंक्शन से गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन तक होगा। इससे पूर्वोत्तर रेलवे खंड सीधी तौर पर दिल्ली हावड़ा और मुम्बई मेन रूट से जुड़ जाएगा, जिससे जिला मुख्यालय के लोगों को दिल्ली-हावड़ा एवं मुंबई रूट की ट्रेनों को पकड़ने मे आसानी हो जाएगी।
इसका सबसे अधिक लाभ व्यापारी वर्ग एवं किसानों को होगा। अब दिल्ली, मुंबई और कोलकाता जाने वाले लोगो को काफी फायदा मिलेगा। किसानों को भी अपने उत्पाद को महानगरों तक भेजने में काफी आसानी हो जाएगी। इससे किसानों को महानगरों में अपने उत्पादकों की बिक्री के लिए बड़े बाजार के अवसर मिलेंगे।
इस संबंध में पूर्वोत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि दिलदारनगर से गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन तक पैसेंजर ट्रेन चलने की अभी केवल घोषणा हुई है। समय सारणी के साथ अभी काफी औपचारिकता बाकी है। इसके बाद ही ट्रेन का संचालन शुरू होगा।
'