Today Breaking News

गाजीपुर जिले की लखपति दीदीयों के साथ पीएम मोदी ने किया ऑनलाइन संवाद, आत्मनिर्भर बनाने पर जोर

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के बिरनो ब्लॉक परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने गठित स्वयं सहायता समूहों, ग्राम संगठन, संकुल स्तरीय संघों के पदाधिकारियों, सदस्यों, मिल्क प्रोड्यूसर कम्पनियों तथा अन्य प्रोड्यूसर ग्रुप एफपीओ कैडर साखियां एवं विशेष रूप से लखपति दीदीयों के साथ ऑनलाइन संवाद किया।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि MLC विशाल सिंह चंचल के प्रतिनिधि डॉ. प्रदीप पाठक और विशिष्ट अतिथि ब्लाक प्रमुख राजन सिंह थे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘आत्मनिर्भर नारीशक्ति से संवाद’’ में भाग लिया और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दीनदयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत प्रमोट किए गए महिला स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) की सदस्यों/सामुदायिक संसाधन सदस्यों के साथ संवाद किया। इस कार्यक्रम के दौरान देशभर में स्थित महिला एसएचजी की सदस्यों की सफलता की गाथाओं के एक संग्रह के साथ- साथ कृषि आजीविका के सार्वभौमिकरण पर एक पुस्तिका का भी विमोचन प्रधानमंत्री द्वारा किया गया।
प्रधानमंत्री ने कहा कि महिलाओं में उद्यमिता का दायरा बढ़ाने और आत्मनिर्भर भारत के संकल्प में उनकी और अधिक भागीदारी के लिए रक्षा बंधन की पूर्व संध्या पर आज 4 लाख से अधिक स्वयं सहायता समूहों को एक बड़ी वित्तीय सहायता प्रदान की गई है।
डॉ. प्रदीप पाठक ने इस सरकार से पहले के समय को याद किया जब करोड़ों बहनों के पास बैंक खाता नहीं होता था और वे बैंकिंग प्रणाली से कोसों दूर थी। उन्होंने कहा कि इसी वजह से इस सरकार ने जन धन खाते खोलने का व्यापक अभियान शुरू किया है। ब्लॉक प्रमुख राजन सिंह ने कहा कि इस सरकार ने राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत बहनों की जितनी मदद की है, उतना किसी ने नहीं की।
'