Today Breaking News

दिलदारनगर में मजिस्दों से घरों तक गूंज रहीं कुरान की आयतें, भूख प्यास बर्दाश्त कर रोजदार कर रहे हैं अल्लाह की इबादत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के दिलदारनगर (Dildarnagar News) में मुकद्दस रमजान की पाकीजगी हर तरफ छाई हुई है। लोगों के घरों मस्जिदों में कुरान की आयतें गूंज रही हैं। दिन भर भूख प्यास को बर्दाश्त कर रोजदारों ने अल्लाह की इबादत में दिनभर की रोजा पूरी कर रोजदारों ने शाम को मस्जिदों और घरों में रोजा खोलकर अपने रब का शुक्र अदा किया।
राबिया बसरिया लिलबनात मदरसा उसिया नाजिम आला मुक्ति मोहसिन राजा खान ने संवाददाता को बताया कि रमजानुल मुबारक वह मुकद्दस महीना है, जिसमें अल्लाह ने इंसानो की भलाई के लिए सबसे पाकीजा किताब कुरान मजिद नाजिल की है। उन्होंने कहा कि लोगों को अपना अधिक से अधिक समय कुरान की तिलावत करते हुए इबादत में गुजारा चाहिए। रमजान के महीने को अल्लाह ने अपना महीना कहा है। रमजान के महीने में अल्लाह अपने बंदों की दुआओं को कबूल करता है। रोजेदारो के लिए समंदर की मछलियां तक दुआ करती हैं। रोजेदारों की इस मुबारक महीने में गरीबों और यतीमों का ज्यादा ख्याल रखना चाहिए। इस मुबारक महीने का हर लम्हा रहमतों और बरकतों वाला है।
मुफ्ती साहब ने कहा कि रमजान करीम के बारे में मोहम्मद सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम ने फरमाया है कि यह सब्र का महीना है और सब्र जन्नत है। यह लोगों के साथ अच्छा सुलूक और खैरख्वाहि करने वाला सबक देता है। इस महीने में मोमिन का रिज्क बढ़ा लिया जाता है और जो आदमी इस मुबारक महीने में किसी रोजा रखने वाले रोजदार को इफ्तार कराता है तो वह उसको बहुत बड़ा शबाब मिलता है। उसके गुनाह माफ कर दिए जाते हैं और उसे जहन्नम से आजाद कर दिया जाता है।
'