Today Breaking News

सैफई के मेडिकल कॉलेज की ANM छात्रा की हत्या, धरने पर बैठे छात्र; अखिलेश यादव बोले- गंभीर विषय है - UP News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा में सैफई मेडिकल कॉलेज की ANM छात्रा का गुरुवार रात सड़क किनारे शव मिला है। लाश खून से लथपथ थी। गर्दन पर गोली लगने के निशान हैं। छात्रा कॉलेज की ड्रेस में थी।
राहगीरों ने शव देखा, तो पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। इधर, कॉलेज के छात्रों को घटना के बारे में पता चला, तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया।

देखते-देखते हजारों छात्र जुट गए और कॉलेज के अंदर धरने पर बैठ गए हैं। इमरजेंसी सेवाएं बंद कर दी गई हैं। हंगामा बढ़ता देखकर SSP संजय कुमार वर्मा फोर्स के साथ कॉलेज पहुंचे। छात्रों को समझाने की कोशिश की। मगर छात्र अपनी जिद पर अड़े हैं। उनका कहना है कि आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तार की जाए।
छात्रा (18) औरेया की रहने वाली थी। वह ANM फर्स्ट ईयर की छात्रा थी और हॉस्टल के थर्ड फ्लोर पर रुम नंबर 302 में रहती थी। पुलिस जांच में पता चला है कि वह गुरुवार सुबह 8 बजे ओपीडी में ड्यूटी करने गई थी। करीब 1 बजे वहां से लौटकर आई।
वारदात के बारे में जानकारी मिलते ही छात्र कॉलेज पहुंचे और हंगामा कर धरने पर बैठ गए।
उसकी दो बजे से क्लास थी। लेकिन वह क्लास में नहीं पहुंची। इसके बाद क्लासमेट ने उसे फोन किया तो नंबर ऑफ मिला। इसके बाद क्लासमेट ने इसके बारे में वार्डन नीलम शाह को बताया। वार्डन ने छात्रा के घर वालों को सूचना दी।

SSP ने बताया कि छात्रा का शव मदर डेरी के पास से बरामद किया गया है। अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि रेप हुआ है या नहीं, लेकिन ऐसा लग रहा है कि हत्या के बाद शव को लाकर फेंका गया है। गर्दन पर गहरा घाव है। किसी धारदार हथियार या फिर गोली मारकर हत्या करने की आशंका है। पैनल से पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है। आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने X पर लिखा, 'सैफई यूनिवर्सिटी में छात्रा की मौत अत्यंत गंभीर विषय है। यह भाजपा के समय अपराध के खिलाफ ज़ीरो टॉलरेंस की घोषित नीति के जीरो हो जाने का एक और बेहद दुखद उदाहरण। 
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने X पर लिखा कि में छात्रा की मौत अत्यंत गंभीर विषय है। न्यायिक जांच हो।
इस कथित हत्या की न्यायिक जांच हो, जिससे बीएचयू और सैफई विवि जैसी घटनाओं में लिप्त लोगों का सच सामने आ सके और सरकार चाहकर भी उनको न बचा सके। भाजपा सरकार नारी का न मान बचा पा रही है, न उसकी जान।
'