Today Breaking News

अफजाल अंसारी और गाजीपुर DM के बीच जोरदार बहस, देखें VIDEO; जिलाधिकारी ने दी चेतावनी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मुख्तार अंसारी के जनाजे में उमड़ी हजारों की भीड़ देखकर पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूलने लगे। प्रशासन ने भीड़ को रोकना चाहा, कि वह कालीबाग के कब्रिस्तान स्थल पर ना पहुंचने पाए, लेकिन भीड़ न सिर्फ कब्रिस्तान पहुंच गई, बल्कि जमकर नारेबाजी करने के साथ ही पुलिस-प्रशासन संग धक्का-मुक्की भी की।
यह देख जिलाधिकारी आर्यका अखौरी का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया और मुख्तार के बड़े भाई व सांसद अफजाल अंसारी को बुलाकर उनसे कड़े लहजे में पूछताछ करने लगीं। इस पर अफजाल अंसारी भी ऊंचे स्वर में जिलाधिकारी से बहस करते रहे।

जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने कहा कि धारा 144 लागू है, बावजूद इसके इतनी भीड़ क्यों इकट्ठा हो गई। अफजाल ने कहा कि अंदर सिर्फ तीन-चार मजूदर हैं और हम तीन लोग हैं। डीएम ने कहा कि मिट्टी सिर्फ परिवार के लोग देंगे या फिर पूरा कस्बा? अफजाल ने ऊंचे स्वर में कहा कि जिसको मिट्टी देना है वह दे सकता है। डीएम ने कहा कि आपने इसका परमिशन क्यों नहीं लिया।

अफजाल ने फिर उसी अंदाज में कहा कि जनाजे के लिए दुनिया में कहीं किसी से कोई परमिशन नहीं लिया जाता है। आप किसी के जनाजे, मिट्टी व धार्मिक कार्यक्रम को नहीं रोक सकती हैं। इस पर जिलाधिकारी बिफर पड़ी और चेताया कि सबकी वीडियोग्राफी कराई गई है। एक-एक को चिह्नित कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अफजाल इतने पर भी नहीं रूके और कहा कि आपको कार्रवाई करनी है तो करिए।

इस दौरान कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल हो गया। हालांकि इसके बाद धीरे-धीरे भीड़ कब्रिस्तान स्थल से हटनी शुरू हो गई।
जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के अनुसार, जिन्होंने नारेबाजी की है, उनकी वीडियोग्राफी कराई गई है। हम बार-बार एनाउंस भी कर रहे थे कि आदर्श आचार संहिता लगी है, इसका सभी को पालन करना चाहिए। जिसने उल्लंघन की है, उन्हें चिह्नित किया जाएगा। वीडियोग्राफी में अवलोकन करके जिस-जिस ने जो नारा लगाया है। उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
'