Today Breaking News

अफजाल अंसारी से मिले स्वामी प्रसाद मौर्य, कहा- मुख्तार को जहर देने वाले आरोप का सच सामने आए

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के नेता और कुशीनगर लोकसभा सीट से प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य रविवार को दिवंगत मुख्तार अंसारी के आवास पहुंचे। उन्होंने मुख्तार के बड़े भाई अफजाल अंसारी सहित परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और मुख्तार अंसारी के प्रति अपनी शोक संवेदना प्रकट की।
परिजनों से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि वे लंबे समय तक विधानसभा में मुख्तार अंसारी के साथी रहे हैं। एक समय तो हम एक ही पार्टी में साथ-साथ काम करते थे। आगे कहा कि मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर सरकारी तंत्र का जो रवैया दिखा, वह किसी अराजकता से कम नहीं है।

मुख्तार अंसारी के घर पहुंचे स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि मुख्तार अंसारी या कोई भी व्यक्ति अपराधी है या नहीं, यह फैसला करना कोर्ट का काम है। कोर्ट ही सजा भी देती है। लेकिन जिस तरह से सरकार ने कोर्ट की अवहेलना की, वह मौजूदा समय की सरकारी अराजकता को दर्शाता है। मौर्य ने कहा कि मुख्तार अंसारी ने जो भी आरोप लगाए उसकी सत्यता सामने आनी चाहिए।

मुख्तार ने जेल में रहते समय खुद को धीमा जहर देने का आरोप लगाया था। इसकी याचिका सुप्रीम कोर्ट में भी दाखिल की गई है। इन आरोपों का सच हर हाल में सामने आनी चाहिए। मगर, इस सरकार से हमें कोई उम्मीद नहीं है।

स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। जिस तरह से मुख्तार अंसारी को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। फिर सरकारी व्यवस्था के दबाव में उन्हें फिट घोषित करके वापस जेल भेज दिया गया। इसके बाद कुछ ही घंटे में हार्ट अटैक से मौत हो जाना?

इस पूरे घटनाक्रम से साफ पता चलता है कि मुख्तार अंसारी ने जहर देने का जो आरोप लगाया था, वह कहीं न कहीं सच साबित हुआ है। यह सरकार की दमनकारी नीति और सरकारी तंत्र का दुरपयोग है।

मौर्य ने कहा कि मुख्तार अंसारी के जनाजे में जिस तरह से लोगों की भीड़ आई, पुलिस-प्रशासन के रोकने के बावजूद लाखों लोग पहुंचे, यह मुख्तार अंसारी की लोकप्रियता बताता है। मौर्य ने कहा मुख्तार अंसारी के साथ जेल में, अस्पताल में जो कुछ भी सरकारी तंत्र द्वारा किया गया है, उसका भी आक्रोश दिखाई दिया।
तीसरे मोर्चे या किसी गठबंधन में शामिल होने के सवाल पर मौर्य ने कहा कि मेरा हमेशा से मानना रहा है कि जिस तरह से देश में अराजकता है, युवाओं में बेरोजगारी बढ़ती जा रही है, किसानों को एमएसपी तो मिला नहीं सरकार लाठियां बरसा रही है। ऐसे माहौल में सभी को मौजूदा सरकार के खिलाफ खड़ा होना चाहिए।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि ईस्ट इंडिया कंपनी तो भारत को लूटकर अपने देश इंग्लैंड में ले जाकर पैसा जमा करती थी। लेकिन यह तो पूरे देश को लूटकर अदानी और अंबानी की तिजोरियां भरने का काम कर रहे हैं।

मौर्य ने इंडिया गठबंधन पर कहा कि मैं हमेशा से इस गठबंधन का हिस्सा रहा हूं, आज भी हूं और आगे भी रहूंगा। आज संवैधानिक मान्यताओं को खत्म किया जा रहा है, सभी जाति-जनजातियों का आरक्षण खत्म किया जा रहा है। हम इसे रोकने का काम करेंगे।
'