Today Breaking News

परिवार मैरिज हाल में मना रहा था सालगिरह, CCTV ऑफ कर चोर घर से चुरा ले गए रूपये और गहने - Ghazipur News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जिले के मुहम्मदाबाद (Muhammadabad News) स्थित सलेमपुर में किराना व्यवसायी विनोद प्रसाद गुप्ता के मकान का ताला तोड़कर चोर उसमें रखा रूपये और गहने चुरा ले गए। सूचना पर पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया।
मुहम्मदाबाद के सलेमपुर गांव के किराना और मेवा मसाला के थोक व्यवसायी विनोद प्रसाद गुप्ता का रविवार को शादी का सालगिरह था। उसके उपलक्ष्य में तिवारीपुर स्थित मैरेज हाल में भव्य आयोजन था। मकान में ताला बंदकर परिवार के सभी सदस्य और रिश्तेदार उस कार्यक्रम में भाग लेने चले गये। इसी दौरान चोर उनके मकान के दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश कर गये और कमरों के दरवाजे का ताला तोड़कर उसमें रखी गोदरेज अलमीरा लकड़ी के आलमारी का दरवाजा तोड़कर नकदी और आभूषण लेकर फरार हो गये। इसकी जानकारी परिवार के सदस्यों के घर पहुंचने पर हुई। मकान के दरवाजे और कमरे के दरवाजे का ताला टूटा देख परिवार के लोग जब देखे तो आलमीरा आदि टूटा व सामान बेड आदि पर बिखरा था। चोरी की जानकारी होने के बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गयी।
CCTV कैमरे को स्विच ऑफ घटना को दिया अंजाम
व्यवसायी के मकान में चोरी की सूचना मिलते ही तुरंत प्रभारी निरीक्षक पवन उपाध्याय और सीओ अतर सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गए। मकान के बाहरी हिस्से में लगे सीसी कैमरे में चार की संख्या में चोर नजर आ रहे है। मकान में घुसने के बाद चोर सीसीटीवी कैमरे के मशीन का स्विच ऑफ कर दिए थे। चोर कमरे का ताला दरवाजा तोड़ने में प्रयुक्त दो लोहे का राड मौके पर छोड़ गए हैं।
सुबह पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत चौधरी के साथ सर्विलांस और स्वाट टीम तथा फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई। पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया बड़ी चोरी का मामला लग रहा है। परिवार के लोगों से बात की जा रही है। मामले के खुलासा के लिए संबंधित को निर्देशित किया गया है।
विनोद प्रसाद गुप्ता ने चोरी होने की तहरीर देकर बताया कि चोरी की गई रकम और आभूषण की जानकारी वह बाद में उपलब्ध करा देंगे। प्रभारी निरीक्षक पवन उपाध्याय ने कहा कि‌ तहरीर के आधार पर मामला पंजीकृत कर पुलिस कार्रवाई में जुट गयी है।
'