Today Breaking News

उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की बंपर भर्ती, जानिये कैसे करना है आवेदन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों के रिक्त पदों पर बंपर भर्ती का एलान किया गया है। इस भर्ती को उत्तर प्रदेश बाल विकास परियोजना के तहत निकाला गया है। यह भर्ती यूपी के सभी जिलों में निकाली गयी है। भर्ती के लिए में शामिल होने के लिए महिला उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे।
आवेदन पत्र विभागीय वेबसाइट upanganwadibharti.in पर जाकर भरा जा सकता है। सभी जिलों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि अलग-अलग है, इसलिए अभ्यर्थी अपने जनपद के अनुसार तय तिथियों में ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

कैसे कर सकेंगे आवेदन
इस भर्ती में शामिल होने के लिए केवल ऑनलाइन माध्यम से ही आवेदन पत्र भरा जा सकता है। ऑफलाइन माध्यम से किसी भी प्रकार से फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे। आवेदन के साथ महिला उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क जमा नहीं करना है अर्थात वे इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन पत्र भर सकती हैं।

पात्रता और मापदंड
  • इन पदों पर केवल महिला अभ्यर्थी ही आवेदन के पात्र हैं।
  • आवेदन के लिए महिला उम्मीदवार ने इंटरमीडिएट या इसके समकक्ष उत्तीर्ण किया हो।
  • अभ्यर्थी का जिस वार्ड/ ग्राम सभा में आवेदन करना है उसका स्थाई निवासी होना आवश्यक है।

आयु सीमा
उत्तर प्रदेश आंगनवाड़ी भर्ती में शामिल होने के लिए महिला अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।
'