Today Breaking News

UP Weather Updates: इन जिलों में आंधी की भी संभावना और बारिश को लेकर अलर्ट जारी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। कभी तेज धूप निकल रही है तो कभी मौसम विभाग की ओर से बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया जाता है। इसी क्रम में होली से पहले यूपी में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है। 20 मार्च को पूर्वी यूपी में अलग अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर समेत 8 जिलों में बादल गरजने और 30-40 किलोमीटर की स्पीड से तेज हवा यानी आंधी चलने के आसार जताए गए हैं।
20 मार्च को प्रदेश में कुछ जगहों पर बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग की माने तो 20 मार्च को पूर्वी यूपी में अलग अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने की संभावना है जबकि इस अवधि में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। बुधवार को सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली और वाराणसी जिले में बादल गरजने और बिजली गिरने की संभावना के साथ ही आंधी चलने के भी आसार है।
इसके साथ ही संत रविदास नगर, गाजीपुर, मऊ, बलिया और उसके आसपास के इलाकों में भी बादल गरजने, बिजली गिरने और आंधी चलने की संभावना है। इन सभी जिलों में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से झोंकेदार हवा चलने की आसार है। इसके अलावा 21, 22 और 23 मार्च को पश्चिमी व पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। जबकि 24 मार्च को फिर प्रदेश में मौसम बदलने की उम्मीद है। 24 तारीख को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। 25 मार्च को मौसम साफ रहने की उम्मीद है।
'