Today Breaking News

घोड़े पर बैठकर भारतीय सेना के जवानों ने कार को फांदा; म्यूल ट्रिक राइडिंग ने सबको किया प्रभावित

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. राजधानी लखनऊ स्थित छावनी के सूर्या खेल परिसर में शनिवार को घुड़सवारी प्रदर्शन हुआ। भारतीय सेना के जवानों के जबरदस्त कौशल और हैरतअंगेज करतबों से सजी महफिल ने हर किसी को प्रभावित किया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण 2 टीमों के बीच हुआ पोलो मैच रहा। मध्य कमान के जनरल इन कमांड (GOC) लेफ्टिनेंट जनरल एनएस राजा सुब्रमणि ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया।
प्रदर्शन में पोलो मैच के अलावा म्यूल ट्रिक राइडिंग, शो जंपिंग और टेंट पेगिंग जैसे इवेंट ऑर्गनाइज किए गए। रिमाउंट वेटरनरी कोर और आर्मी सर्विस कोर के 60 घोड़ों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान आर्मी से जुड़े करीब 2000 परिवारों के लोग भी शामिल हुए।

कार्यक्रम की शुरुआत सवार सुमित द्वारा तिरंगा फहराने और घोड़े से कबूतरों को उड़ाकर की गई। इसके बाद सूर्या रेड और सूर्या ब्लू टीमों के बीच एक रोमांचक पोलो मैच हुआ। सूर्या रेड टीम ने सूर्या ब्लूज के साथ करीबी मुकाबले में 6-4 से सूर्य पोलो ट्रॉफी जीती। एएससी के सवारों द्वारा टीम के म्यूल ट्रिक राइडिंग और कलाबाजी कौशल का प्रदर्शन किया गया।
उनके हैरतअंगेज करतबों ने हर किसी का मन मोह लिया। वही रिमाउंट वेटरनरी कोर के सवारों द्वारा जंपिंग कौशल प्रदर्शन और छह बार जंपिंग भी की गई। टेंट पेगिंग शो में आरवीसी और एएससी के घुड़सवारों ने कौशल दिखाया। इस दौरान घोड़ों और उन पर बैठें घुड़सवारों के बीच जबरदस्त समन्वय दिखा। बैकग्राउंड में आर्मी बैंड की धुनों ने माहौल देशभक्ति से लबरेज कर दिया।

सूर्या रेड टीम (विजेता)

1. लेफ्टिनेंट कर्नल यतिंदर कुमार (एएससी)

2. रिसालदार विजय सिंह (आरवीसी)

3. सवार येल्लापा होदी (आरवीसी)

4. सवार अभय कुमार पांडा (आरवीसी)

सूर्या ब्लू टीम (उपविजेता)

1. लेफ्टिनेंट कर्नल पृथ्वी सिंह राठौड़ (एएससी)

2. मेजर रोमित शर्मा (एएससी)

3. लांस दफ्फादर सत्यप्रकाश (आरवीसी)

4. सिपाही मुकेश गुर्जर (एएससी)

अंपायर - एएलडी संतोष (आरवीसी) और सिपाही धर्मेंद्र (एएससी)

मैच रेफरी - कैप्टन मयंक बाजपेयी (आरवीसी)

'