Today Breaking News

गाजीपुर में रेलवे की संपत्ति चोरी कर बेचने जा रहे थे...RPF ने 3 को धर दबोचा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में रेलवे संपत्ति चोरी मामले में RPF ने मुखबिर की सूचना पर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। RPF प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार राय ने बताया कि रेलवे इंजीनियरिंग विभाग और आरवीएनएल/जीपीटी कंपनी से सूचना मिली, कि गंगा ब्रिज के पास से रेलवे लाइन में लगने वाले फीस्पलेट और ब्रिज में लगने वाले नट बोल्ट अन्य प्रकार के लोहे को अज्ञात चोरों ने चोरी कर लिया है।
चोरी की घटना की सूचना पर जांच पड़ताल में मुखबिर कि गंगा नदी पर बन रहे रेलवे ब्रिज का कार्य आरवीएनएल ने जिस जीपीटी कम्पनी को दिया है। उसके चौकीदारों की मिलीभगत से रेल और रेल कंपनी का लोहा चुराकर लकड़ी के टाल इलाके में विकास नामक कबाड़ी को बेचते है। हाल ही में रेलवे का लोहा और गंगा ब्रिज में इस्तेमाल होने वाले लोहे को बाइक से लाकर कबाड़ी को बेचा गया है।

इस सूचना पर प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार राय के साथ एएसआई जयशंकर दुबे कबाड़ी की दुकान पर पहुंचकर छापेमारी की। दुकान की तलाशी लेने रेलवे लाइन में प्रयोग होने वाला फीसप्लेट और रेलवे ब्रिज में प्रयोग होने वाला लोहा आदि बरामद हुआ। मौके से विकास कुमार निवासी मार्किनगंज को गिरफ्तार किया है। उसकी निशानदेही पर रेलवे गंगा ब्रिज के नीचे स्थित जीपीटी कम्पनी के चौकीदार रेवतीपुर निवासी राजकुमार यादव तथा खेजुरतला थाना शमशेरगंज जिला मुर्शिदाबाद पश्चिम बंगाल हालपता कल्याणपुर निवासी असरफुल को गिरफ्तार किया है। इस मामले में एक अन्य चौकीदार गोपाल शर्मा फरार हो गया है। आरपीएफ उसकी तलाश कर रही है।
'