Today Breaking News

गाजीपुर में गेहूं की 30 बीघा फसल जलकर हुई राख, ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में दिलदारनगर के फुल्ली ग्राम सभा के स्थित शाहपुर और रसूलपुर के बीच सिवान में शनिवार की सुबह लगभग 9 बजे गेहूं की खड़ी फसल में अज्ञात कारणों से आग लग गई। जिससे देखते ही देखते तीस बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गया।
प्राप्त जानकारी अनुसार शनिवार की सुबह 9 बजे ग्राम सभा फुल्ली के शाहपुर और रसूलपुर के सिवान में अज्ञात कारणों से आग लग गई। तेज बह रही पछुवा हवा की वजह से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जिसे देखते ही देखते दर्जनों किसानों की तीस बीघा के करीब गेहूं की खड़ी फसल जल कर राख हो गई। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत करके आग पर काबू पाना चाहा लेकिन हवा तेज होने की वजह से आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे अग्निशमन के दो गाड़ियों के कर्मचारियों और ग्रामीणों के प्रयास से किसी तरह कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया नहीं तो सैकड़ों बीघा गेहूं की फसल जल कर नष्ट हो जाती। वही सूचना पर पहुंचे थाना दिलदारनगर पुलिस टीम और डायल 112 की दो गाड़ियां भी मौके पर पहुंच कर काफी प्रयास किया।

लोगों ने बताया कि शाहपुर निवासी किसान सतीराम यादव की दो बीघा, निर्मल यादव की दो बीघा, कृष्णा यादव, गजाधर यादव, तूफानी यादव, बीरबल यादव, राजन यादव,कन्हैया यादव, मोटी यादव की 1,1 बीघा तथा ग्राम फुल्ली निवासी ओमप्रकाश कुशवाहा,भानु कुशवाहा आदि और भी कई किसानों का लगभग कुल 30 बीघा के आस पास गेहूं की खड़ी फसल जल कर राख हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंचे हल्का लेखपाल फिरोज अहमद ने मौका मुआयना कर के तहसील प्रशासन को मुआवजा हेतु रिपोर्ट भेजने की बात कही।
'