Today Breaking News

गाजीपुर में तापमान 40 पार...लू के थपेड़ों से जनजीवन बेहाल, मौसम विशेषज्ञ ने किसानों को दी ये सलाह

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में दिनों दिन मौसम में गर्मी बढ़ती ही जा रही है। तीखी धूप और लू चलने से आम जनजीवन काफी प्रभावित है। तापमान का पारा 40 पार पहुंच चुका है। मध्य अप्रैल में भीषण गर्मी से लोग बेहाल है।
गाजीपुर पीजी कॉलेज कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम विशेषज्ञ कपिल देव शर्मा ने बताया कि भारत मौसम विज्ञान विभाग से प्राप्त आगामी 5 दिनों के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार बारिश की सम्भावना नहीं है। अधिकतम तापमान 40 से 41 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 24 से 25 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहने की संभावना है। पश्चिमी हवा औसत 18 से 20 किलोमीटर प्रति घंटा से चलने की उम्मीद है।

उन्होंने किसानों को सलाह देते हुए कहा कि जो किसान रबी फसलों की कटाई व मढ़ाई कर चुके हैं। वे अपने खेतों में गर्मी वाली गहरी जुताई करके खुला छोड़ दें।

भीषण गर्मी में सूरज ने अपना रौद्र रुप दिख रहा है। इससे पारा लगातार चढ़ता जा रहा है। अप्रैल माह में मई-जून के मुकाबले इस बार भीषण गर्मी पड़ रही है। दिन बढ़ने के साथ-साथ लू के थपेड़े लोगों को परेशान कर रहे हैं। आलम यह है कि लोगों को चेहरे पर कपड़ा बांधकर एवं छाता लेकर घर से निकलना पड़ रहा है। दोपहर के समय सड़कों पर आवाजाही कम देखी जा रही है।
'