Today Breaking News

दस लाख रूपये दहेज के लिए दूल्हे का विवाह से इनकार...रिश्ता टूटा, FIR दर्ज; 21 अप्रैल को थी शादी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ के घोसी थाने में एक पिता ने दूल्हे और उसके परिजनों पर दहेज की मांग को लेकर मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि दूल्हे और उसके परिजनों ने शादी के पहले सभी रस्में करने के बाद अचानक से 10 लाख रुपए की मांग कर दी। देने में असमर्थता जताने पर उन्होंने शादी से इंकार कर दिया जबकि मै शादी कार्ड भी बांट चुका हूं। फिलहाल शिकायत के बाद घोसी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शरू कर दिया है।
घोसी कोतवाली क्षेत्र के सरायसादी निवासी बीरेंद्र चौहान पुत्र धनेश्वर चौहान ने बताया कि उसने अपनी पुत्री की शादी मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के कुतुबपुर जोगाडी निवासी मिथिलेश चौहान पुत्र प्रेमनाथ चौहान से आगामी 21 अप्रैल को तय किया था। जिसे लेकर लड़की की गोद भराई व बरक्षा आदि की रस्म लड़के पक्ष द्वारा पूरी की गई थी। शादी की तैयारियो को लेकर टेंट, लाइट, हलवाई आदि को भी शादी के दिन आने के लिये बुक कर लिया गया था। शादी के कार्ड भी अधिकांश जगह बांट दिए गए थे।

आरोप है कि जब शादी के दिन नजदीक आने लगा तब दूल्हे सहित उसके परिजन पिता प्रेमनाथ, माता राधिका व भाई शिव कुमार ने दहेज में दस लाख रुपये की मांग करते हुए शादी से इंकार कर दिया। मामले में लड़की के पिता बीरेंद्र चौहान ने आरोप लगाते हुए कोतवाली पुलिस को तहरीर देते हुए दूल्हे सहित उनके परिजनों पर दहेज प्रतिषेध अधिनियम सहित अन्य धाराओं के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। घोसी कोतवाली पुलिस राजकुमार सिंह ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर जाँच की जा रही है।
'