Today Breaking News

यात्रीगण..दिल्ली, पंजाब और मुंबई का आवागमन हुआ आसान, रेलवे चला रहा स्पेशल ट्रेन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. शादी और गर्मी की छुट्टियों में गोरखपुर से दिल्ली, पंजाब और मुंबई आवागमन करने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। यात्रियों की सहूलियत के लिए पूर्वोत्तर रेलवे ने प्रशासन ने 92 समर स्पेशल ट्रेनों को विभिन्न रूटों पर देश के प्रमुख नगरों के लिए 726 फेरों में चलाने का निर्णय लिया है।


पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार भारतीय रेलवे स्तर पर गर्मी के दिनों में 2024 में रिकार्ड समर स्पेशल ट्रेनों को 9111 फेरों में संचालित करने की योजना तैयार की गई है। 2023 की गर्मी की तुलना में यह पर्याप्त वृद्धि दर्शाता है, जहां कुल 6369 फेरों की योजना बनाई गई थी।

इस वर्ष 2742 फेरों में वृद्धि की गई है। तमिलनाडु, महाराष्ट्र, गुजरात, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, झारखंड, मध्य प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली जैसे राज्यों से यात्रियों की भीड़भाड़ को कम करने के लिए इन अतिरिक्त फेरों को संचालित करने की तैयारी कर ली गई है।

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार यात्रियों की सुविधा के लिए न सिर्फ स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रहीं, बल्कि पीने के ठंडा पानी और पंखों की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जा रही है। सुरक्षा के लिए सुरक्षा बलों की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। यात्रियों की निगरानी बढ़ा दी गई है।

- 01083/01084 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस समर स्पेशल लोकमान्य तिलक टर्मिनस से 20 अप्रैल को तथा गोरखपुर से 22 अप्रैल को एक फेरा में चलाई जाएगी।

- 01085/01086 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर- लोकमान्य तिलक टर्मिनस समर स्पेशल 21 अप्रैल को लोकमान्य तिलक टर्मिनस से तथा 23 अप्रैल को गोरखपुर से एक फेरा में चलाई जाएगी।
'