Today Breaking News

गाजीपुर में एक हफ्ते तक दिन में नहीं होगी बिजली आपूर्ति

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के विद्युत उपकेंद्र बारा और गहमर के फीडरों से जुड़े हुए सभी गांवों में गेहूं फसल कटाई के कारण अगले एक सप्ताह तक ग्रामीणों को दिन के समय दी जाने वाली बिजली आपूर्ति नहीं की जाएगी। फसल कटाई के सीजन में किसानों को कोई भी नुकसान नहीं पहुंचे। इसको लेकर बिजली विभाग की ओर से अब एक सप्ताह तक दिन के समय बिजली आपूर्ति नहीं देने का निर्णय लिया गया है।
बिजली विभाग की तरफ से पिछले कुछ दिनों से दिन में ग्रामीण क्षेत्रों में आपूर्ति बंद कर दी जा रही है। इससे गेहूं के फसलों में होने वाली आग की घटनाओं को रोका जा सके। सेवराई तहसील क्षेत्र में प्रत्येक वर्ष कई स्थानों पर किसानों के खेतों में खड़ी गेहूं की फसल आग की भेंट चढ़ जाती है। इससे किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ता है। 

ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकांश बिजली की तार गेहूं के खेतों के ऊपर से गुजर रहे हैं। अप्रैल में गेहूं की फसल तैयार हो जाती है। तेज हवा चलने पर तारों के आपस में टकराने से शॉर्ट सर्किट का डर रहता है। इस संबंध में बारा-गहमर उपकेंद्र के जेई रामप्रवेश चौहान ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश पर गेहूं की फसल कटने तक दिन में सप्लाई बंद करने का निर्णय लिया गया है। गेहूं की फसल कटने के बाद दिन में सप्लाई बहाल कर दी जाएगी।
'