Today Breaking News

गाजीपुर​​​​​​​ के बच्छलपुर से रामपुर पीपा पुल से आवागमन में परेशानी...रेत में फंसकर लोग परेशान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद क्षेत्र के बच्छलपुर-रामपुर पीपा पुल से गंगा पार जाने के लिए दियारे में बनाए रास्ते का मरम्मत न कराए जाने से लोगों को आवागमन करने में काफी परेशानी हो रही है। वाहनों के पहिए रेत में फंस जाने से लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। हालत यह है कि भरी दोपहरी व रात के अंधेरे में वाहन सहित रेत में फंसकर लोग परेशान हो रहे हैं।
जमानियां, सेवराई तहसील के गांवों के साथ ही सीमावर्ती बिहार के गांवों तक लोगों को‌ करीब 40 किलोमीटर की दूरी तय कर आवागमन करना पड़ता था। इन गांवों तक कम दूरी तय कर सुगम आवागमन के लिए के लिए शासन की ओर से करीब दो दशक पूर्व बच्छलपुर-रामपुर गंगा तट पर पीपा पुल का निर्माण कराया गया। पीपा पुल के गंगा पार रामपुर सिरे की ओर लोगों को काफी रेत में होकर आवागमन करना पड़ता है।

रेत में पैदल और वाहनों से काफी सुगम आवागमन के लिए लोहे की प्लेट को बिछाकर रास्ते का निर्माण किया गया है। इस समय पुल और रेत पर बिछाए गये लोहे के प्लेट पर रेत जमा हो गया है। जिसकी साफ सफाई न होने से रेत में वाहनों के पहिए धंस जा रहे हैं। रेत में वाहनों के पहिए धंस जाने से देर रात तक दियारे में वाहनों का जाम लगा रहा, हालत यह है कि यात्रा करने वाले लोग स्वयं लोहे के वजनी चादरों को हटाकर रास्ता बनाने में जुटे रहे।

जहां रेत में वाहनों के धंसने से जाम में फंसे सुनील चौधरी, ओमप्रकाश राय,राजेश चौधरी, ने बताया कि शासन की ओर से लोगों को सुविधा के लिए पीपा पुल का निर्माण कराया गया है, लेकिन इस समय रेत में रास्ता काफी खराब होने इससे आने जाने में रूह कांप जा रही है। रास्ते में बिछाए गए, लोहे की चादर पर रेत जमा हो गया है। जिसमें वाहनों के पहिए धंस जा रहे है। जिसे निकालने में परेशानी हो जा रही है।

इसको लेकर लोक निर्माण विभाग के अधिकारी व ठेकेदार पूरी तरह से उदासीन बने हुए हैं। यहां उच्चाधिकारियों से शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। वहीं, लोकनिर्माण विभाग खंड-3 के मेठ अशोक राय ने बताया कि यह कार्य ठेकेदार के जिम्मे है। रास्ते की खराबी की जानकारी विभागीय अधिकारियों और ठेकेदार को दिया जा चुका है। जल्द ही लोगों को समस्या से निदान मिल जाएगा।
'