Today Breaking News

यूपी बोर्ड की छात्रा को पास करने के नाम पर मांगा 50 हजार की रकम, अब परिजन परेशान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, बलिया. बलिया जिले में यूपी बोर्ड के परीक्षार्थी ठगों के निशाने पर आ गए हैं। परीक्षा के बाद रिजल्ट की चिंता में साइबर ठगी करने वाले अब यूपी बोर्ड के परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों को फोन कर पहले तो बताते हैं कि परीक्षार्थी का रिजल्ट खराब हो गया है और वह एक विषय में फेल है। उसके बाद परीक्षार्थी को पास करने के एवज में पैसों की डिमांड करते हैं। वहीं, जिला विद्यालय निरीक्षक ने ऐसे मामलों में पुलिस में शिकायत करने की अपील की है।
बलिया शहर की एक हाई स्कूल की छात्रा के नंबर पर भी 3 अप्रैल को काल आता है। काल छात्रा के भाई ने रिसीव किया। फोन करने वाला युवक बताता है कि वो इलाहाबाद यूपी बोर्ड से फोन कर रहा है। आपकी बहन यानी परीक्षार्थी गणित विषय में फेल है। भाई ने जब अपनी बहन से पूछा कि तुमने गणित की परीक्षा दी है तो पता चला कि उसने होम साइंस लिया था। लिहाजा थोड़ी देर बाद स्कैमर ने बताया कि वह विज्ञान में फेल है। छात्र के भाई ने पूछा कि अब उसे क्या करना होगा तो ठग ने पहले तो छात्रा के स्कूल का नाम बताया फिर माता-पिता का नाम बताया यानी छात्र के भाई को अपने कॉन्फिडेंस में लेते हुए ठग ने अपना जाल बिछा दिया है।

बातचीत के दौरान ठग ने छात्रा के भाई से कहा कि अगर तुम अपनी बहन का नंबर बढ़ाना चाहते हो तो इलाहाबाद बोर्ड ऑफिस चले आओ, वरना ऑनलाइन 50 हजार रुपए भेजो तो मैं नंबर बढाकर उसके अंक पत्र पर उसे पास कर दूंगा। छात्रा पिछले 10 दिनों से इस फोन कॉल के आने के बाद से परेशान है।

वहीं, बलिया के जिला विद्यालय निरीक्षक रमेश सिंह ने कहा कि ठगों द्वारा ऐसी फेक कॉल की शिकायत मिल रही है। ऐसे छात्र-छात्राओं को फेक कॉल पर भरोसा नहीं करना चाहिए। साथ ही ऐसी कॉल आने पर नजदीकी पुलिस स्टेशन पर इसकी सूचना जरूर देनी चाहिए, जिससे कॉल करने वाले तक पहुंचा जा सके। जिला विद्यालय निरीक्षक ने कहा कि उनके द्वारा लेटर जारी किया जा रहा है।डीआईओएस ने छात्र-छात्राओं सहित अभिभावकों से अपील किया कि ऐसे फोन काल के झांसे में न आएं। तुरन्त पुलिस को सूचना दें। ऐसे लोगों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
'