Today Breaking News

Weather Update Today: चुभती- जलती गर्मी के बीच बारिश की उम्मीद, जानें मौसम विभाग की भविष्यवाणी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में लोगों को तपती धूप से कुछ दिनों बाद राहत मिलने के आसार है। मौसम विभाग ने लखनऊ में 11-12 अप्रैल को बारिश की संभावना जताई है। इस समय तक अधिकतम तापमान 37 से 39 डिग्री के बीच रहने की उम्मीद है। अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक अतुल सिंह ने बताया कि प्रदेश के पूर्वी इलाकों में सोमवार से बारिश के आसार है। इसके बाद लखनऊ में 10 अप्रैल की शाम से मौसम बदलेगा। 11 और 12 अप्रैल को बारिश के आसार हैं। वहीं, प्रदेश के अन्य इलाकों में आज से 13 अप्रैल तक बारिश जैसी स्थिति बनने की संभावना जताई गई है।
प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी का सिलसिला जारी है। दिन के समय निकल रही तेज धूप ने आम जनता बेहाल कर दिया है। इसके कारण बच्चे, बूढ़े समेत हर वर्ग के लोग बीमार होते जा रहे है। वहीं बदलते मौसम को लेकर जिला प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य महकमा भी अलर्ट हो गया है। हालांकि आने वाले दिनों में प्रदेश का मौसम फिर से बदल जाने की संभावना जताई गई है। प्रदेश में 8 अप्रैल से लेकर 13 अप्रैल तक कई जगहों पर बारिश, बादल गरजने और आकाशीय बिजली गिरने के आसार जताए गए हैं।

मौसम विभाग की माने तो 8 अप्रैल को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इस दौरान पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार है। इसके साथ ही 9 अप्रैल को पश्चिमी यूपी में मौसम साफ रहने वाला है। पूर्वी यूपी में कहीं कहीं पर बारिश हो सकती है। साथ ही इस हिस्से में गरज चमक के साथ बूंदाबांदी भी होने की उम्मीद है।

10 अप्रैल को पश्चिमी यूपी में कहीं कहीं बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार है। ऐसे ही पूर्वी यूपी में भी कुछ जगहों पर बारिश होने की संभावना है। इस अवधि में प्रदेश के दोनों हिस्सों में कई जगहों पर बादल गरजने के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की भी उम्मीद जताई गई है। इसी तरह 11 अप्रैल को भी पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बारिश हो सकती है।

प्रदेश के पूर्वी से लेकर पश्चिमी भाग में बरिश के साथ-साथ बादल गरजने और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना भी जताई गई है। हालांकि 12 अप्रैल को प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। वहीं 13 अप्रैल को प्रदेश में मौसम फिर से बदल जायेगा। इस अवधि में पश्चिमी यूपी के साथ साथ पूर्वी यूपी में कहीं- कहीं पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार है।
'