Today Breaking News

आजमगढ़ में बसपा ने मशहूद अहमद पर लगाया दांव...तीसरी बार बदला उम्मीदवार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. बसपा ने आजमगढ़ लोकसभा सीट को प्रयोगशाला बना दिया है। यही कारण है कि लगातार अब तक तीन बार बसपा प्रत्याशियों के टिकट बदले जा चुके हैं। आजमगढ़ लोकसभा सीट पर बसपा नित नया प्रयोग कर रही है। 2024 के लोकसभा चुनाव से पूर्व बसपा के प्रत्याशी रहे शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली के समाजवादी पार्टी में चले जाने के बाद से बसपा को आजमगढ़ जिले में प्रत्याशी नहीं मिल रहे हैं। बसपा ने प्रत्याशियों की घोषित चौथी लिस्ट में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रहे भी राजभर को आजमगढ़ लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया था।
12 दिन बाद ही राजभर को 24 अप्रैल को आजमगढ़ से शिफ्ट करते हुए बलिया के सलेमपुर लोकसभा सीट पर भेज दिया। इसके बाद आजमगढ़ लोकसभा सीट बसपा की खाली हो गई। आजमगढ़ लोक सभा सीट से बसपा माइनॉरिटी प्रत्याशी की तलाश में लगी थी इसी क्रम में 28 अप्रैल को बसपा की नौवीं लिस्ट में सबीहा अंसारी को प्रत्याशी बनाया था।

28 अप्रैल को बसपा की प्रत्याशी बनी सबीहा अंसारी अपनी चुनावी तैयारियां कर रही थी। इसी बीच दो मई को बसपा ने उनके पति मसहूद अहदम को बसपा का प्रत्याशी बना दिया। मसहूद अहमद को कांग्रेस ने अपनी नई कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष बनाया हुआ है।

इंडिया गठबंधन और एनडीए गठबंधन से चुनौती के सवाल पर मसहूद अहमद का कहना है कि किसी भी दल से कोई चुनौती नहीं है। मसहूद अहमद ब्राइट एजूकेशनल एंड सोशल नाम से एक संगठन चलाकर गरीबों की सेवा करते हैं।
'