Today Breaking News

शुभम चौधरी बनकर ठगी करता था रूकबान अली... गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ के जहानागंज थाना क्षेत्र में हैंडपंप के बोरिंग के नाम पर ठगी करने वाले 25 हजार की इनामी साथी अपराधी को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में पीड़ित पंकज कुमार ने 10 अगस्त 2023 को जहानागंज थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। शुभम चौधरी जो कि अपने आप को नोएडा का रहने वाला बताया था। सरकारी स्कीम के तहत जहानागंज के ब्लॉक में हैंडपंप बोरिंग करने को कहकर विभिन्न गांव में 132 बोरिंग कराया। जिसका खर्च लगभग 15 लाख रुपए आया।
मजदूरी के नाम पर केवल 30 हजार दिया शेष रुपए मांगने पर शासन से भुगतान होने की बात कहकर टाल मटोल करता रहा। इस मामले से दुखी होकर पीड़ित ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कराया। जिसकी विवेचना पुलिस द्वारा की जा रही थी। जिसे ग्राम प्रधान शुभम चौधरी जान रहे थे, वह असल में रुकबान अली था।

इस बारे में जहानागंज थाने के प्रभारी कृष्ण कुमार गुप्ता ने बताया कि मुकदमें का आरोपी शुभम चौधरी साथियों ब्लॉक में फिर किसी को फ्रॉड कर फंसाने के लिए आया हुआ था। इस सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लेकर जब पूछताछ शुरू की, तो आरोपी ने अपना नाम शुभम चौधरी बताया।

आरोपी के कब्जे से पुलिस ने दो आधार कार्ड बरामद किया। पहले आधार कार्ड पर शुभम चौधरी तथा दूसरे आधार कार्ड पर रुकबान अली लिखा हुआ था। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि मेरा नाम रुक्मण अली है। मैं शुभम चौधरी बनकर गलत नाम से लोगों को बोरिंग के नाम पर झांसा देकर रुपए लेकर गायब हो जाता था।

गिरफ्तार अभियुक्त प्रदेश के विभिन्न जिलों में जाकर फर्जी आधार कार्ड बनवाकर ब्लॉकों में जाकर ग्राम प्रधानों की सूची और मोबाइल नंबर प्राप्त करता था। फिर अपने को ठेकेदार बातकर सरकारी हैंडपंप लगाने की बात कहता था। इसी बोरिंग के नाम पर ग्राम प्रधानों से पैसे वसूल कर फरार हो जाता था। आरोपी को न्यायालय भेजकर जेल रवाना किया जाएगा।
'