Today Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी में 6 KM रोड शो करेंगे, 10 लाख लोगों को जुटाने की तैयारी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में 6 किलोमीटर रोड शो करेंगे। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) से शाम 4 बजे रोड शो शुरू होगा, जो काशी विश्वनाथ मंदिर पर खत्म होगा। करीब 5 घंटे से ज्यादा समय मोदी जनता के बीच रहेंगे।
रोड शो में 500 बाइक से भाजपा कार्यकर्ता सबसे आगे चलेंगे। उसके बाद सुरक्षा गाड़ियां रहेंगी। बीच में मोदी का रथ होगा। पीएम के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ रहेंगे। मोदी के रथ के पीछे की गाड़ियों में दूसरे सीनियर बीजेपी लीडर्स रहेंगे। 10 लाख लोगों को रोड शो में जुटाने की तैयारी है। 5 लाख घरों में भाजपा ने निमंत्रण पत्र बांटे हैं। एसपीजी और अर्द्धसैनिक बल के अलावा तीन हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है। पूरे रूट को नो फ्लाइंग जोन बनाया गया है। रोड शो के रास्ते में पड़ने वाली दुकानें बंद रहेंगी।

भाजपा रोड शो में मिनी भारत की झलक दिखाएगी। गंगा किनारे बसे विभिन्न समाज के लोग अपनी संस्कृति के साथ स्वागत करेंगे। इससे पीएम देश-दुनिया को 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' का संदेश देंगे। पीएम काशी में पिछले 2 चुनावों में भी नामांकन से पहले इसी तरह का रोड शो कर चुके हैं। इस बार भी भाजपा मेगा रोड शो बनाने में जुटी है।

प्रधानमंत्री के लगभग 6 किलोमीटर लंबे रोड शो की शुरुआत शाम 4 बजे से होगी। प्रधानमंत्री BLW गेस्ट हाउस से BHU गेट पर पहुंचेंगे। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के बाहर महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद रोड शो शुरू होगा।

पीएम लंका चौराहे से सोनारपुरा, जंगमबाड़ी, गोदौलिया, बांसफाटक होते हुए काशी विश्वनाथ धाम पहुंचेंगे। इसके बाद चौक होते हुए मैदागिन जाएंगे, जहां काल भैरव मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। वापसी में मलदहिया स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। तीन विधानसभाओं से गुजरेगा रोड शो: पीएम के रोड शो के दौरान वाराणसी के प्रमुख मार्ग वाराणसी कैंट, शहर दक्षिणी और उत्तरी विधानसभा के क्षेत्र पड़ेंगे।
पीएम मोदी के रोड शो के लिए तैयार किया गया वाहन।
लंका से लेकर विश्वनाथ मंदिर तक प्रधानमंत्री के रोड शो पर जगह-जगह पुष्पवर्षा की जाएगी। भाजपा की ओर से कई क्विंटल फूल रास्ते में पड़ने वाले घरों तक पहुंचाए जाएंगे। फूलों से 12 जगह स्वागत द्वार बनाए जाएंगे। इन सभी घरों और जगहों को चिह्नित कर लिया गया है।

राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल ने बताया- रोड शो के लिए मालवीय प्रतिमा से लेकर काशी विश्वनाथ धाम तक 11 बीट बनाए गए हैं। इन 11 बीट की जिम्मेदारी जनप्रतिनिधियों और सीनियर भाजपा पदाधिकारियों को सौंपी गई है। इन 11 बीट में 10-10 पॉइंट यानी लगभग 110 स्थान तय किए गए हैं, जहां सर्व समाज के लोग जुटेंगे।

रोड शो के दौरान पीएम का मराठी, गुजराती, बंगाली, माहेश्वरी, मारवाड़ी, तमिल-तेलुगू और पंजाबी आदि समाज के लोग परंपरागत वेशभूषा में स्वागत करेंगे। इन पॉइंट्स पर ढोल-नगाड़े बजाने के साथ ही फूल बरसाए जाएंगे। बनारस के कलाकार और बटुक वैदिक मंत्रोच्चार से पीएम का स्वागत करेंगे। मदनपुरा में मुस्लिम समाज के लोगों को भी बुलाया गया है।

रोड शो में 10 लाख लोगों को बुलाने का टारगेट है। इसके लिए पूरी काशी को निमंत्रण पत्र दिया जा रहा है। करीब 5 लाख घरों में भाजपा ने निमंत्रण पत्र बांटे हैं। इसके लिए 25 टीमें बनाई गई थीं। इन टीमों को यूपी सरकार के 4 मंत्री, 3 सांसद और 14 विधायक लीड कर रहे थे। इसे मेगा शो बनाने के लिए भाजपा संगठन के बड़े लीडर पूरी ताकत लगाए हुए हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को रोड शो की तैयारियों की समीक्षा की थी।
सबसे ज्यादा भीड़ दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र यानी श्रीकाशी विश्वनाथ इलाके में जुटाई जाएगी। माहौल बनाने के लिए 9 मई से गंगा के दशाश्वमेध घाट पर एक हजार ड्रोन से काशी के विकास, बड़े प्रोजेक्ट और मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट को दिखाया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार वाराणसी से लोकसभा प्रत्याशी के तौर पर मंगलवार को नामांकन करेंगे। प्रधानमंत्री गंगा सप्तमी के पुण्य मुहूर्त में अपना पर्चा भरेंगे। भाजपा इससे एकजुटता दिखाने की कोशिश करेगी। NDA में शामिल सभी पार्टियों के लीडर मौजूद रहेंगे। 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और 20 केंद्रीय मंत्री, यूपी सरकार के मंत्री और कई सांसद-विधायक शामिल होंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह भी रहेंगे।

चुनाव की ताजा खबरें पढ़ने के लिए ग़ाज़ीपुर न्यूज़ ऐप डाउनलोड करें।
'