Today Breaking News

गाजीपुर में गैस सिलेंडर के जरिए चलाया जा रहा मतदाता जागरूकता अभियान, शतप्रतिशत मतदान की अपील

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन मतदाताओं को जागरूक करने के प्रतिदिन नए-नए तरीके अपना रहा है। इसी क्रम में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से पूर्ती विभाग एवं गैस एजेन्सी के माध्यम से मतदाता जागरूकता के तहत अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें गैस सिलेंडर पर 1 जून मतदान अवश्य करें का स्टीकर लगाकर गृहस्थ महिलाओं मे जागरूकता लाई जा रही है।
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी आर्यका अखौरी स्वयं गैस सिलेण्डर पर 1 जून मतदान दिवस पर मतदान अवश्य करें का स्टीकर लगाकर लोगों में यह संदेश दिया। इसी उद्देश्य से जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिलाधिकारी आवास से पूर्वांचल गैस एजेन्सी कीे मतदाता जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया। मतदाता जागरूकता वाहन जनपद के विभिन्न क्षे़त्रों-घरो तक भ्रमण कर गृहस्थ महिलाओं को मतदान के प्रति जागरूक करेगा।

वहीं जिला क्रीड़ा अधिकारी अरविन्द यादव ने बताया कि 1 जून 2024 को गाजीपुर में होने वाले चुनाव के महापर्व में अधिक से अधिक संख्या में लोगों के भाग लेने हेतु स्वीप गाजीपुर के द्वारा विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है। जिसके अन्तर्गत 7 मई को रन फार इथिकल वोटर का आयोजन नेहरू स्टेडियम गोराबाजार गाजीपुर में किया जा रहा है, जिसमें शहर के सभी वर्गों के लोग भाग ले सकते है। दिनांक 1 जून को हो रहें मतदान का प्रतिशत बढ़ाने हेतु शहर के सभी क्लब, एनजीओ/संघ, पेंशनर आदि से अनुरोध है कि बड़ी संख्या में दौड़ में भाग ले।

दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव को लेकर परिषदीय विद्यालयों और महाविद्यालयों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया रहा जा रहा है, जिसके तहत चुनावी पाठशाला, संगोष्ठी, सांस्कृतिक कार्यक्रम, नाटक नुक्कड, चित्रकला एवं कलश आदि के माध्यम से मतदाताओं को मतदान करने के लिए लगातार प्रेरित किया जा रहा है। इसी कड़ी में सुभाष विद्या मंदिर इंटर कालेज बहरियाबाद, श्री महंत शिवदास उदासीन इंटर कालेज सादात, आदर्श इण्टर कालेज सिधउत, श्री महंत रामाश्रय दास इण्टर कालेज तिरछी के प्रधानाचार्य, शिक्षक एवं कर्मचारीगण की उपस्थिति में स्लोगन प्रतियोगिता के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया तथा मतदाता जागरूकता की शपथ भी दिलाई गई।
'