Today Breaking News

फार्मिसिस्टों का सीएमओ कार्यालय पर धरना

गाजीपुर : मांगों की अनदेखी होने से डिप्लोमा फार्मेसिस्ट एसोसिएशन खफा है। इसके विरोध में शनिवार को मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय पर धरना देकर आक्रोश जताया। चेताया कि मांगों की अनदेखी होने पर उग्र आंदोलन किया जाएगा। बाद में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन मुख्य चिकित्साधिकारी को सौंपा गया।

मंत्री डा. रमेश चंद्र ने कहा कि फार्मेसिस्ट संवर्ग का प्रारंभिक वेतनमान पीबी-2 ग्रेड पे 4600, चीफ फार्मेसिस्ट को ग्रेड पे 5400, प्रभारी अधिकारी फार्मेसी को ग्रेड पे 6600 तथा विशेष कार्याधिकारी फार्मेसी को ग्रेड पे 7600 एवं संयुक्त निदेशक फार्मेसी को ग्रेड पे 8700 प्रदान करते हुए सातवें वेतन

आयोग के अनुसार स्थापन्न वेतनमान प्रदान किया जाए। फार्मेसिस्ट संवर्ग के कर्मियों को प्राप्त हो रहे भत्तों में वृद्धि होना चाहिए। केंद्र सरकार की भांति प्रदेश सरकार के राजकीय चिकित्सालयों में कार्यरत फार्मेसिस्टों को पेशेंट केयर भक्तता प्रदान किया जाए। मानक के अनुसार पदों का सृजन होने के साथ ही 10 वर्ष की सेवा के उपरांत फार्मिसिस्टों को राजपत्रित घोषित किया जाए। रिक्त पदों में तत्काल नियुक्तियां की जाए। उप स्वास्थ्य केंद्रों पर फार्मेसिस्टों का पद सृजन के साथ ही केंद्र द्वारा वित्त पोषित सभी योजनाओं में फार्मेसिस्ट का पद अनिवार्य रूप से सृजित कर नियुक्तियां होनी चाहिए। राजपत्रित अवकाशों में कार्य के बदले एक माह का अतिरिक्त वेतन दिया जाए। ट्रामा सेंटर में फार्मासिस्ट का पद सृजित किया जाए। ब्लड बैंक में कार्यरत फार्मेसिस्टों से फार्मेसी एक्त 1948 एवं फार्मेसिस्ट ड्यूटी लिस्ट के अनुसार ही कार्य लिया जाए। नवनियुक्त फार्मेसिस्टों का नाम वरिष्ठता सूची में अंकित कर वरिष्ठता सूची अधुनान्त की जाए। पुरानी पेंशन की व्यवस्था बहाल होनी चाहिए। धरना में डा. विजय श्रीवास्तव, डा. अनिल कुशवाहा, डा. सुभाष, डा. रामप्रकाश, डा. रवींद्र सचान, डा. वीरेंद्र श्रीवास्तव, डा. इमरान, डा. एसएन वर्मा, डा. देवेंद्र ¨सह यादव, डा. ब्रजकिशोर, डा. अमरनाथ चौधरी आदि शामिल थे। अध्यक्षता अध्यक्ष डा. ओंकारनाथ पांडेय ने की।

मानदेय न मिलने से खफा प्रेरक करेंगे प्रदर्शन

जमानियां : ताजपुर मांझा गांव में शनिवार को आर्दश साक्षरता वेलफेयर एसोसिएशन के तहत प्राथमिक विद्यालय के प्रेरकों की बैठक हुई। इस दौरान परिश्रमिक भुगतान को लेकर विचार-विमर्श किया गया। दीनदयाल उपाध्याय ने कहा कि प्रेरकों को बीते चुनाव में किए गये कार्यों का भुगतान अब तक नहीं हुआ है। इतना ही नहीं प्रेरकों का 27 माह से मानदेय भी नहीं मिल रहा है। इससे परिवार के भरण पोषण की समस्या हो गयी है। वर्तमान समय में प्रेरकों की दशा बेहद खराब हो गयी है। इसे लेकर पांच सितम्बर को हाने वाले लखनऊ में धरना-प्रदर्शन को सफल बनाने का आह्वान किया गया। बैठक में सत्य प्रकाश,अनिल ¨सह, संजय राय, विनोद, संजय तिवारी, संतोष गुप्ता, महेंद्र ¨सह कुशवाहा, मनोज भारती, अनिता, रमेश यादव, गौतम कुशवाहा आदि मौजूद थे। संचालन महामंत्री अरुण भारती ने किया।
'