Today Breaking News

पशु तस्करों की गाड़ी छोड़ने पर नगर कोतवाल व चौकी इंचार्ज पर गिरी गाज

नगर कोतवाली क्षेत्र में पशु तस्करों की गाड़ी छोड़ने पर पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा ने रजागंज पुलिस चौकी इंचार्ज नसीम अख्तर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वहीं कोतवाली प्रभारी सुरेन्द्र पांडेय द्वारा इस संबंध में अपने उच्चधिकारियों को जानकारी न देने पर एसपी ने लाइन हाजिर कर दिया है।
 
मंगलवार की भोर में करंडा और मरदह थाना क्षेत्र से कुछ वाहनों पर पशु तस्कर मवेशियों को लेकर जा रहे थे। जिले के कई थानों व पुलिस चौकियों को पार करते हुए बिहार जाने के लिए नगर के वीर अब्दुल हमीद सेतु पार करने के लिए रजागंज पुलिस चौकी के पास गुजर रहे थे।

आरोप है कि रजागंज चौकी इंचार्ज ने उन मवेशी लदे पशु तस्करों के वाहनों को रोका और सेटिंग गेटिंग करने के बाद उन सभी वाहनों को छोड़ दिया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक इसकी शिकायत हिंदु युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा से की थी। पुलिस अधीक्षक ने सूचना मिलने के बाद पूरे मामले की जांच कराई। जांच कराने में पुलिस अधीक्षक को पूरा घटनाक्रम सही मिला। जिसके चलते पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा ने मंगलवार को जांच रिपोर्ट के आधार पर रजागंज पुलिस चौकी इंचार्ज नसीम अख्तर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

वहीं नगर कोतवाली प्रभारी सुरेन्द्र पांडेय द्वारा जानकारी होने के बाद भी पुलिस के उच्चधिकारियों को जानकारी न देना गलत मानते हुए उनको तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले में किसी भी कीमत पशु तस्करी नहीं होने दी जाएगी। इसमें जो भी लिप्त पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।


'