Today Breaking News

सरकार के खिलाफ शिक्षामित्रों का फिर से हल्लाबोल, पूरे पूर्वांचल में धरना प्रदर्शन

समायोजन बहाली की मांग को लेकर एक बार फिर से शिक्षामित्रों ने गुरुवार को फिर से हल्ला बोला है। सरकार से वार्ता विफल होने के बाद नाराज शिक्षामित्रों ने पूरे पूर्वांचल में प्रदेश सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। बता दें कि 25 जुलाई को समायोजन खत्म करने के आदेश के बाद बेरोजगार हुए शिक्षामित्रों ने आंदोलन की राह पकड़ ली है। सरकार ने 15 दिन का समय मांगा था लेकिन बात नहीं बन पायी। गुरुवार से फिर से प्रदर्शन शुरू हो गया।

समायोजन बहाली की मांग को लेकर एक बार फिर से शिक्षा मित्रों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। स्कूलों में पठन पाठन ठप कर वाराणसी जिले भर के शिक्षामित्रों ने गुरुवार को बीएसए कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। सैकड़ों की संख्या में शिक्षामित्रों ने बीएसए कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन और सरकार के खिलाफ  नारेबाजी की। शिक्षामित्रों ने अपनी मांगों का ज्ञापन प्रभारी बीएसए को सौंपा।

गाजीपुरः प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर उत्तर प्रदेश शिक्षामित्र संघ एवं आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन ने संयुक्त रुप से गुरुवार को संयुक्त शिक्षा मित्र संघर्ष मोर्चा के बैनर तले विकास भवन स्थित बीएसए कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया। इस मौके पर वक्ताओं ने अध्यादेश जारी करते हुए सरकार से शिक्षक पद पर नियुक्ति की मांग की। साथ ही उन्होंने सीएम को संबोधित मांगपत्र सदर एसडीएम को सौंपा।

आजमगढ़ः सरकार द्वारा आश्वासन देने के बाद भी कोई निर्णय न लिए जाने से नाराज शिक्षामित्रों ने गुरुवार को कुंवर सिंह उद्यान में सत्याग्रह आंदोलन शुरू किया। शिक्षामित्रों ने प्रदेश सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए मांगें पूरी होने तक आंदोलन जारी रखने का निर्णय लिया। रैली निकाल नारेबाजी की और सड़कों पर सफाई भी की। 

बलिया में शिक्षामित्रों ने गुरुवार को बीएसए कार्यालय पर सत्याग्रह आंदोलन शुरू कर दिया। नाराज शिक्षामित्रों ने शुक्रवार को आंदोलन के लिए लखनऊ कूच करने का ऐलान किया है। बीएसए कार्यालय पर जमा हुए शिक्षामित्रों ने कहा कि वह सरकार की मंशा को पूरा नहीं होने देंगे। अपने हक की लड़ाई के लिए वह जो भी होगा करेंगे।

 भदोहीः नाराज शिक्षामित्रों ने एक बार फिर सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू कर दिया। गुरवार को तीन दिवसीय आंदोलन के क्रम में शिक्षामित्रों ने बीएसए कार्यालय पर धरना देकर आवाज बुलंद की। सरकार से मांग की कि समायोजन बहाल करने के लिए कोर्ट में पुनर्याचिका दाखिल की जाए।

चंदौलीः प्रदेश सरकार से वार्ता असफल होने के बाद  शिक्षामित्रों ने एक बार फिर आंदोलन की राह पकड़ ली। उत्तर प्रदेश संयुक्त शिक्षामित्र संघर्ष समिति के बैनर तले जनपद के शिक्षामित्रों ने पठन-पाठन ठप कर गुरुवार को बीएसए कार्यालय के बाहर तीन दिवसीय धरना शुरू कर दिया। प्रदेश सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए सीएम के खिलाफ नारेबाजी की।


जौनपुरः सहायक अध्यापक पद पर समायोजन बहाल करने की मांग लेकर शिक्षामित्रों ने गुरुवार को फिर आंदोलन शुरू कर दिया। शिक्षण कार्य का बहिष्कार कर बड़ी संख्या में शिक्षामित्र बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर पहुंचे जहां झाड़ू लगाकर विरोध प्रदर्शन किया और धरना दिया। कई शिक्षामित्र भगवा वस्त्र धारण कर हाथ में तिरंगा लिए पहुंचे थे। शिक्षामित्रों ने मुख्यमंत्री को संबोधित पत्रक वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा को सौंपा।


'