Today Breaking News

गाजीपुर : नवागत जिलाधिकरी ने जिला चिकित्सालय व कोषागार का किया औचक निरीक्षण

गाजीपुर जिलाधिकारी के बालाजी द्वारा जिला अस्पताल में आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय के अन्दर एवं परिसर में प्रकाश की व्यवस्था कम होने के कारण मौके पर उपस्थित मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (पुरूष) को निर्देशित किया गया कि वह अविलम्ब प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करायें। निरीक्षण के दौरान पुरूष एवं महिला वार्ड का निरीक्षण किया। 

आकस्मिक कक्ष में ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक एवं वार्डेन उपस्थित मिले महिला वार्ड में चिकित्साधिकारी एवं वार्डेन अनुपस्थित रही। पुरूष वार्ड में भर्ती मरीजों के परिजन से अस्पताल से दवा आदि मुफ्त मिलने की जानकारी प्राप्त की गयी। मरीजों के परिवारजन द्वारा बताया गया कि कुछ दवाओं को छोड़कर शेष दवायें अस्पताल से ही मिल जाती है।चिकित्सालय में भर्ती मरीजों की संख्या को देखते हुये चिकित्सालय में जगह की कमी देखी गयी। 

इस सम्बन्ध मंे मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, गाजीपुर द्वारा अवगत कराया गया कि पी0जी0 कालेज के समीप 200 बेड का नया चिकित्सालय बनकर तैयार है, परन्तु बजट के अभाव में आवश्यक उपकरण आदि की व्यवस्था न होने के कारण क्रियाशील नहीं हो पा रहा है। इस सम्बन्ध में उन्हें निर्देशित किया गया कि शासन को पत्र प्रेषित करने हेतु आलेख प्रस्तुत किया जाय। जिला अस्पताल परिसर में नवनिर्मित मेटरनिटी चिकित्सालय को क्रियाशील कराने हेतु सम्बन्धित एजेन्सी से आवश्यक सम्पर्क कर तथा शासन से पत्राचार कर क्रियाशील कराने हेतु आदेशित किया गया। 

मौके पर उपस्थित मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देशित किया कि मरीजों तथा उनके साथ आने वाले व्यक्तियों से उचित प्रकार से व्यवहार किया जाए तथा उपलब्ध दवाओं को मरीजों को मुफ्त वितरित किया जाय। जिलाधिकारी ने जिला चिकित्सालय में निर्मित एनआरसी में भर्ती दो बच्चों के परिजनों से बच्चों को मुहैया करायी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की उनके द्वारा आवश्यक सुविधा प्राप्त होने की बात बताई गयी। जिलाधिकारी के बालाजी ने सोमवार को कोषागार कार्यालय का निरीक्षण किया तथा वहां पर तैनात होमगार्ड की शिकायत मिलने पर उन्होने तुरन्त हटाने का निर्देश दिया एवं कोषागार में अत्यधिक भीड़ को देखते हुए उन्होने तत्काल नई बिल्डिंग में शिफ्ट करने हेतु आवश्यक निर्देश दिये। इसके पश्चात जिलाधिकारी ने ऋण मोचन योजना के प्रमाण पत्र वितरण हेतु पीजी कालेज मे बनाये जा रहे पंडाल, मंच, वैरिकेटिंग के कार्यो का निरीक्षण किया तथा ऋण मोचन योजना से सम्बन्धित अधिकारियों का आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

'