Today Breaking News

जीजीआईसी प्रिंसिपल के रवैये से छात्राओं का फूटा गुस्सा, कक्षाएं छोड़ प्रदर्शन

मुहम्मदाबाद। जीजीआईसी प्रिंसिपल सीमा खरवार के रवैये से आजिज छात्राओं का मंगलवार को गुस्सा फूट पड़ा। वह क्लास रूम से बाहर निकल गईं और प्रिंसिपल के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दीं। उनका कहना था कि स्कूल में व्यवसायिक पाठ्यक्रमों को समाप्त करने की साजिश हो रही है। 

प्रिंसिपल उनके साथ बदजुबानी करती हैं। बाद में एसडीएम शिवप्रसाद, डीआईओएस नरेंद्र देव पांडेय, कोतवाल विमल कुमार मिश्र वगैरह पहुंचे। उन्होंने किसी तरह छात्राओं को शांत कराया। कुछ देर बाद आसपास के लोगों ने स्कूल के कर्मचारी मेराज खां को पीट दिया। हालांकि इस मामले में उनकी ओर से कोतवाली में कोई तहरीर नहीं दी गई। इस सिलसिले में ग़ाज़ीपुर न्यूज़ ने डीआईओएस से संपर्क किया। 

उनका कहना था कि संयोग से वह दूसरे काम से स्कूल कैंपस में थे। छात्राओं को नाहक प्रिंसिपल के खिलाफ भड़काया गया। इस मामले की रिपोर्ट वह ऊपर भेजेंगे। उधर प्रिंसिपल सीमा खरवार ने बताया कि पूर्ववर्ती प्रिंसिपल आशा कुशवाहा से अभी तक उन्हें विधिवत चार्ज नहीं मिला है। उनके कार्यकाल में व्यवसायिक पाठ्यक्रम के अनुदेशकों की नियुक्ति के कागजात तक उन्हें नहीं दिखाए गए। 

बीते जुलाई में वह दोनों अनुदेशक गैरहाजिर रहे। बावजूद जालसाजी कर मानदेय का भुगतान ले लिए। इसकी रिपोर्ट उन्होंने डीआईओएस से भेज दी। उसके बाद दोनों अनुदेशक रितेश अग्रवाल तथा प्रमिला चौबे पिछले माह छात्राओं को लेकर डीएम के पास पहुंचे थे और पत्रक दिलाए थे। उस पत्रक में उन छात्राओं के नाम भी दर्ज कर दिए गए थे, जो मौके पर नहीं थीं। लिहाजा उन छात्राओं से उन्होंने इसका लिखित जवाब प्राप्त किया। इन्हीं सब कार्रवाई से दोनों अनुदेशक खुन्नस में हैं। छात्राओं को बराबर उनके खिलाफ उकसाने में लगे हैं।
'