Today Breaking News

विसर्जन के समय मूर्ति क्षतिग्रस्त होने पर बवाल

बाराचवर। थाना करीमुद्दीनपुर अंर्तगत मौरा गांव में शनिवार की शाम को चार बजे दूर्गा पूजा समारोह समिति के तत्वाधान मे दूर्गा प्रतिमा का विर्सजन गाजे-बाजे के साथ होने जा रहा था कि जैसे ही मूर्ति मस्जिद के पास पहुंची की दर्जनो की तादात मे पहुंचें मूस्लिम युवको ने मूर्ति को क्षतिग्रस्‍त कर दिया। मूर्ति क्षतिग्रस्‍त होने से नाराज दूर्गा पूजा समिति के लोगो ने मूर्ति को रोक कर सूभासपा के ब्लाक अध्यक्ष राजेश भारद्धाज के नेतृत्व में धरना पर बैठ गये तथा इसकी सूचना प्रशासन को दे दिया गया। 

घटना की सूचना मिलते ही एसओ करीमुद्दीनपुर केपी सिहं, एसडीएम मुहम्दाबाद शिवप्रसाद गुप्ता मौके पर पहुंच कर धरना दे रहे लोगो को समझाने का प्रयास किये, लेकिन लोग मानने को तैयार नही हुए। उनका कहना था कि जब तक हमलावरो की गिरफ्तारी नही होगी तब तक  हम लोग मानेगें नही। यहां तक की हम लोगो की दूर्गा प्रतिमा रोकी गयी है, हम लोग भी ताजिया नही निकलने देगें चाहे इसके लिए जो भी करना पड़ें। धरना दे रहें लोगो के बीच मे भासपा के जिलाध्यक्ष मेजर रामजी राजभर पहुंचें और धरना दे रहे लोगो को समझाते हुए कहा कि आप लोगो के साथ जो लोग दुर्व्‍यवहार किये है उसके खिलाफ नामजद तहरीर दिजिए।  

उन लोगो के खिलाफ एफआईआर होगा, दूर्गा समिति के अध्यक्ष दयाशंकर राजभर ने  हलचल, सोनू, ईरसाद, अरमान, अजहर के खिलाफ नामजद तहरीर एसओ करीमुद्दीपुर को दिया, तब जाकर धरना समाप्त हुआ। देर रात पुलिस की मौजूदगी मे दूर्गा प्रतिमा का विर्सजन गांव के पोखरे मे हुआ। इस सम्बध मे गांव के प्रधानपति नेसार खां से इस सम्बंध मे पूंछने पर कहा की उस समय मस्जिद मे नमाज अदा हो रही थी और ये लोग तेज आवाज मे डीजे बजा रहे थे तो कुछ युवको ने डीजे बंद करने को कहा तो ये लोग आपस मे झगड़ा पर उतारू हो गये। लेकिन कही कुछ ऐसा नही हुआ कि विरोधी लोग इस को राजनितिक हवा दें रहें है जब हमको मालूम हुआ तो हम तूरंत मौके पर पहुंच कर समझा बूझाकर दूर्गा प्रतिमा को विर्सजन के लिए भेजवाए। इस सम्बधं मे एसओ करीमुद्दीनपुर से पूंछने पर उन्होने कहा की प्रतिमा को लेकर कुछ विवाद दोनो पक्षो मे हो गया था मौके पर हमने पहुंच कर सुलझा लिया एक पक्ष से नामजद तहरीर मिली है दोनो पक्ष को 2 अक्टूबर को थाने में बुलाया गया है।

'