Today Breaking News

गाजीपुर - लाभार्थियों के आधार कार्ड को जोड़ें योजनाओं से- डीएम

गाजीपुर। जिलाधिकारी के बालाजी ने शनिवार को विकास भवन सभागार में महत्वपूर्ण विकास प्राथमिकता कार्यक्रमो एवं निर्माण कार्यो की जनपदीय समीक्षा बैठक ली। बैठक में बेसिक शिक्षा विभाग, जिला विद्यालय निरीक्षक के स्तर की छात्रवृत्ति, पेंशन योजनाओ में आधार लिंकेज कम पाये जाने पर जिलाधिकारी ने एल.डी.एम. को निर्देशित किया कि लाभार्थी परक योजनाओ को आधार से जोड़ा जाय। 

सभी विभाग एल.डी.एम. से समन्वयक स्थापित कर आधार फिंडिग का कार्य कराये। मानव दिवस सृजन में लक्ष्य के सापेक्ष कमी पाये जाने पर लक्ष्य पूर्ण करने का निर्देश दिया पहले की अपेक्षा स्थिति में सुधार हो रही है पी.एम.जे.एस.वाई में कोई प्रगति नही पायी गयी बताया गया कि अक्टूबर, नवम्बर में अच्छा कार्य कर लिया जायेगा। जल निगम द्वारा प्रस्तावित 4 ट्यूबबेलो में 2 में बोरिंग हो चुका है तथा 5 पेय जल योजना में कार्य चल रहा है। जिलाधिकारी ने कहा कि जहा भी पैसे की कमी हो विभागाध्यक्ष को पत्र लिखा जाय। 

इस हेतु दूसरी बार न कहना पड़े। ग्रामो में रिबोर हैण्डपम्पो का चिन्हाकन का कार्य जल निगम द्वारा किया जायेगा। उन्होने सभी कार्यदायी संस्थाओ के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि बजट उपलब्ध होने के बावजूद कार्य समय सीमा के अन्दर पूर्ण कराये अन्यथा कड़ी कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि जो नये ग्राम पंचायत सृजित हुयी है। उनमें सभी खण्ड विकास अधिकारी प्रयास कर खुली बैठक के माध्यम से कोटेदार का चयन कर लिया जाय। उन्होने अधिकारियों से कहा कि नियुक्ति के सम्बन्ध मे कोई शिकायत आती है तो उसका तुरन्त संज्ञान लें बैठक मे मुख्य विकास अधिकारी, जिला विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक, सभी खण्ड के जे.ई. मण्डल वाराणसी, बलिया, आजमगंढ़, रायबरेली के जे.ई. एवं विकास खण्ड अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी एवं सभी विभागिय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

'