Today Breaking News

पीजी कॉलेजः अध्यक्ष पद के लिए प्रतीक यादव के नामांकन पर आपत्ति, प्रसासन ले रहा कानूनी सलाह

गाजीपुर। पीजी कॉलेज छात्रसंघ चुनाव के लिए नामांकन पत्रों की जांच का काम शनिवार को लटक गया। अध्यक्ष पद के लिए प्रतीक यादव के नामांकन पर प्रतिद्वंदी अजय यादव ने चुनौती दी। उनका कहना था कि प्रतीक ने नामांकन पत्र के साथ दिए गए शपथ पत्र में खुद के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामले को दर्ज नहीं किया है। उनके खिलाफ करंडा थाने में आपराधिक मामला दर्ज है। 

उसका मुकदमा सीजेएम कोर्ट में विचाराधीन है। लिहाजा यह चुनाव आचार संहिता का घोर उल्लंघन है। उनका नामांकन पत्र खारिज किया जाए। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ.बद्री सिंह ने कहा कि इसके लिए कॉलेज प्रशासन कानूनी सलाह ले रहा है। कानूनन जो सही होगा। वहीं किया जाएगा। उसके बाद आठ अक्टूबर को वैध नामांकन वाले उम्मीदवारों की  सूची जारी की जाएगी। साथ ही नाम वापसी का काम भी होगा। 

जांच में अध्यक्ष पद के शेष सात उम्मीदवारों सहित अन्य पदों के लिए हुए नामांकन पत्र वैध पाए गए हैं। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नामांकन पत्रों की जांच के बाद वैध उम्मीदवारों की सूची जारी होनी थी। फिर नाम वापसी के बाद मतदान 13 अक्टूबर की सुबह आठ से दोपहर एक बजे तक होगा। दो बजे से मतगणना कर परिणाम घोषित किया जाएगा। लगे हाथ नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ दिलाने का काम भी पूरा कर दिया जाएगा।  
'