Today Breaking News

गाजीपुर: डीएम ने विपणन निरीक्षक को दिया प्रतिकुल प्रविष्टि

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिलाधिकारी के. बालाजी द्वारा बुद्धवार को हुए जनपद में धान खरीद की समीक्षा की गयी। जिसमें यह परिलक्षित हुआ कि धान खरीद केन्द्र मरदह पर आवंटित लक्ष्य 3000 मी0टन के सापेक्ष मात्र 24 किसानों में कुल 133.86 मी0टन धान की खरीद की गयी है, जो खरीद लक्ष्य के सापेक्ष मात्र 4.46 प्रतिशत है। खरीदे गये धान के सापेक्ष केन्द्र से सम्बद्ध मिलों को 88.800 मी. टन धान का पे्रषण किया गया है। अभी भी 45.06 मी0टन धान केन्द्र पर अवशेष है। 

वांछित सी0एम0आर0 के सापेक्ष केन्द्र प्रभारी द्वारा अभी तक सी0एम0आर0 का सम्प्रदान केन्द्रीय पूल में नही किया गया है। धान खरीद हेतु नामित नोडल अधिकारियों के औचक निरीक्षण के समय भी आपका क्रय केन्द्र या तो बन्द पाया जा रहा है या खरीद नहीं हो रही है। क्रय केन्द्र पर खरीद न होने के सम्बन्ध में बार-बार शिकायतें प्राप्त हो रही है।लगभग 36 दिन की खरीद समाप्ति  के बाद भी मात्र 133.86 मी0टन धान खरीद होना शिथिलता को प्रदर्शित करता है। 

इस सम्बन्ध में अधोहस्ताक्षरी एवं जिला खाद्य विपणन अधिकारी, गाजीपुर द्वारा बार-बार निर्देशित किया जाता रहा है कि धान खरीद में तेजी लायें, परन्तु उक्त से स्पष्ट है कि केन्द्र प्रभारी द्वारा धान खरीद कार्य में कोई रूचि न लेते हुए घोर लापरवाही बरती जा रही है। आप भली भांति अवगत है कि धान खरीद कार्य शासन की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है। जिससे जिलाधिकारी महोदय द्वारा जितेन्द्र कुमार सिंह, विपणन निरीक्षक केन्द्र-मरदह, गाजीपुर को प्रतिकुल प्रविष्टि दी गयी।

'