गाजीपुर: नवनिर्मित जिला चिकित्सालय गोराबाजार में मेडिकल सेवाएं प्रारंभ - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: नवनिर्मित जिला चिकित्सालय गोराबाजार में मेडिकल सेवाएं प्रारंभ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर 200 बेड का नवनिर्मित जिला चिकित्सालय गोराबाजार में रविवार से आकस्मिक चिकित्सा शुरू हो गयी। मुख्य चिकित्‍सा अधिकारी डा. जीसी मौर्य, सीएमएस एसएन प्रसाद के देखरेख में शनिवार को देर रात तक अस्पताल स्थानानंतरण का कार्य चलता रहा। शहर स्थित पुराने अस्पताल से सारे मेडिकल उपकरण व बेड नये अस्पताल में शिफ्ट कराया गया। इस संदर्भ में सीएमओ डा. जीसी मौर्य ने गाजीपुर न्यूज़ को बताया कि नये अस्पताल की क्षमता 200 बेड की है। पुराने अस्पताल से 130 बेड लाया गया है, शेष 70 बेड सोमवार तक अस्पताल में लग जायेगे। 

उन्होने बताया कि आज इमरजेंसी सेवा बहाल की गयी है। सोमवार से ओपीडी प्रारंभ हो जायेगी। रविवार को 11 मरीज इमरजेंसी में भर्ती कराये गये। जिलाधिकारी के बाला जी दोपहर में नये अस्पताल का औचक निरीक्षण किया और मेडिकल सेवा संबंधित आवश्‍यक निर्देश दिये। डीएम ने निर्देश दिया कि मरीज और डाक्टरो को पानी पीने के लिए शीघ्र ऑरो मशीन लगाये। ज्ञातव्य है कि समाजवादी सरकार में तत्कालीन राज्य मंत्री विजय मिश्र के पहल पर तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने करोड़ो की लागत से 200 बेड का नया अस्पताल की स्वीकृति दी थी। 

विजय मिश्र ने अस्पताल के नये भवन का शिलान्यास किया, इसके बाद निर्माण निगम की देखरेख में यह भवन 2017 के अंत तक तैयार हो गया था लेकिन चुनाव की घोषणा हो जाने के बाद पुराने अस्पताल को नये भवन में शिफ्ट नही कराया जा सका। विधानसभा चुनाव बाद योगी सरकार में करीब एक साल बाद आज अस्पताल नये भवन में चला गया है। इस संदर्भ में पूर्व मंत्री विजय मिश्र ने बताया कि मैं जनपद का समान्य सेवक हूं। सेवा भाव से राजनीति में आया, अपने कार्यकाल में जनपद के जरूरत के हिसाब से जिला अस्प्ताल का निर्माण कराया। मुझे अपार प्रसन्नता है कि आज नया अस्पताल में मेडिकल सेवा शुरू हो गयी है। उन्होने योगी सरकार से मांग किया कि ट्रामा सेंटर, स्टेडियम, प्रेक्षा गृह का निर्माण जो मैने शुरू करा दिया था उसे तत्काल पूरा कराये। जिससे की जनपदवासियो को विकास का लाभ मिल सकें।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad