Today Breaking News

आंबेडकर जयंतीः हर प्रमुख दल की व्यापक तैयारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर अब जबकि डॉ.भीमराव आंबेडकर को लेकर प्रदेश की राजनीति गर्म है तब उनकी जयंती के जरिये दलितों को रिझाने के लिए प्रमुख राजनीतिक दलों में होड़ की स्थिति बन गई है। जयंती 14 अप्रैल को है। डॉ.आंबेडकर को अपनी विरासत मानने वाली बसपा की तैयारी व्यापक है। 

पार्टी के जिलाध्यक्ष कमलेश गौतम ने बताया कि गांवों से लगायत चट्टी-चौराहों और शहर तक में स्थापित डॉ.आंबेडकर की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर जयंती मनाई जाएगी। मुख्य समारोह मंडल मुख्यालय वाराणसी में होगा। उसमें सभी पदाधिकारी सहित वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता पहुंचेंगे। इस सिलसिले में गुरुवार को पार्टी कार्यालय में बैठक भी हुई। बैठक में चीफ जोनल कोआर्डिनेटर डॉ.आरके कुरील मौजूद थे। 

उधर बसपा से संभावित गठबंधन के चलते सपा भी इस बार डॉ.आंबेडकर की जयंती मनाने में पीछे नहीं रहना चाहती। उसकी कोशिश जयंती कार्यक्रम के जरिये हर कार्यकर्ता को जोड़ने की है। पार्टी जिलाध्यक्ष डॉ.नन्हकू यादव माने कि प्रदेश नेतृत्व का निर्देश है कि डॉ.आंबेडकर की जयंती भव्य तरीके से मनाई जाए। 

फिलहाल इसके लिए जगह तय नहीं हुआ है लेकिन जयंती समारोह में पार्टी के सभी नेता, वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। भाजपा डॉ.आंबेडकर की जयंती को समरसता दिवस के रूप में मनाएगी। बकौल जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, हर बूथ पर कार्यक्रम आयोजित होंगे। संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा से भी आग्रह किया गया है कि मौका मिले तो वह भी जयंती कार्यक्रम में हिस्सेदारी के लिए गाजीपुर आएं।  
'