Today Breaking News

गाजीपुर: सोनवल में बनेगा रेलवे स्टेशन, उच्चकृत होगा ताड़ीघाट स्टेशन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर स्वीकृत ताड़ीघाट-मऊ रेल खंड पर सोनवल में रेलवे स्टेशन बनेगा। साथ ही ताड़ीघाट स्टेशन को उच्चकृत होगा। मध्य-पूर्व के डीआरएम दानापुर रंजन प्रकाश ठाकुर ने यह जानकारी दी। गुरुवार को स्वीकृत ताड़ीघाट-मऊ मार्ग पर चल रहे कार्य का वह जायजा लेने पहुंचे थे। कहे कि इस मार्ग पर माल ढुलाई की काफी संभावनाएं हैं। यह रेलवे ट्रैक फिलहाल सिंगल और इलेक्ट्रिक ट्रैक होगा। अगर सोनवल स्टेशन के अलावा यदि किसी हाल्ट की जरूरत पड़ी तो उसपर विचार होगा।

डीआरएम बताए कि इस परियोजना के दायरे में कुल 17 गांव आए हैं। परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण के एवज में संबंधित किसानों को निर्धारित सर्किल रेट से चार गुना मुआवजा मिलेगा। डीएम की ओर से चिन्हित की गई भूमि के मालिकों के हिस्से का निर्धारण कर कागजी कार्यवाही पूरी होने के बाद मुआवजा भुगतान की कार्यवाही शुरू होगी। इसमें कोई भेदभाव नहीं होगा। डीआरएम सैलून से दिलदारनगर स्टेशन पहुंचे। मंडल स्तरीय अधिकारियों संग दिलदारनगर स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या तीन पर पहुंचे। कहे कि अप लूप प्लेटफार्म को हाई लेबल प्लेटफार्म बनाने की मंजूरी दे दी गई है। इस मौके पर स्टेशन पर मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं तथा रेल यात्रियों ने प्लेटफार्म के फर्श, थाना रोड स्थित रेलवे क्रासिंग को रेल लेवल बनाने सहित अन्य यात्री सुविधाओं की मांग की।

उसके बाद डीआरएम टावर वैगन से नगसर, सरहुला, सोनवल होते हुए ताड़ीघाट रेलवे स्टेशन पहुंचे। स्टेशन का जायजा लिए। इसी क्रम में गंगा नदी के किनारे पहुंचे। जहां निर्माणाधीन रेल सह रोड पुल के पीलरों का निरीक्षण किए। ताड़ीघाट स्टेशन पर मौजूद ग्रामीणों की बात सुने। डीआरएम के साथ सीपीएम विकास चंद्रा, एसके ओझा, सत्यम कुमार सिंह, अजय राय, जीपीटी वाइस प्रेसीडेंट अश्वनी कुमार सिंह, इंजीनियर मेहरान खोखर, एसएन साहू, एमजी गुप्त आदि थे।

'