Today Breaking News

गाजीपुर: हवाई सेवाओं से शीघ्र जुड़ेगा गाजीपुर, मनोज सिन्हा ने किया अंधऊ हवाई अड्डे का निरीक्षण

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर भारत सरकार ने उडान नाम से एक योजना चलाई है जिसमे देश के छोटे छोटे शहरो को भी एयर कनेक्टिविटी से जोडा जा सके। गाजीपुर से दिल्ली हवाई सेवा शुरु करने मे भी एक दो सेवा प्रदाताओं ने भी रुचि दिखाई है। यह बात गुरुवार को गाजीपुर के अंधऊ हवाई पट्टी पर केन्द्रीय उड्डयन विभाग तथा सम्बंधित अधिकारियों से बैठक करने के बाद गाजीपुर के कर्तव्य निष्ठ सांसद तथा केन्द्रीय रेल व संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कही। 

उन्होंने कहा कि एटीआर (छोटे विमान) जो 70 सीटर  होते है। उसने गाजीपुर दिल्ली व लखनऊ के लिए इसमे रुचि दिखाई है तथा प्रस्ताव दिया है। मंत्री मनोज सिन्हा ने बताया कि उडान के लिए लगभग 1900 मीटर का रनवे चाहिए जिसके लिए अधिकारियों से कह दिया गया है जो शीघ्र ही उसकी व्यवस्था कर लेंगे। रेलवे, सडक, जलमार्ग व संचार के क्षेत्र मे कनेक्टिविटी की असीम सेवा ऊर्जा का समावेश करने के बाद अब हवाई सेवा की शुरुआत की ओर मनोज सिन्हा के दौडते कदम कुछ ही दिनो मे इसे भी गाजीपुर की जनता को सौप कर रहेंगे। 

केन्द्रीय रेल व संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के मन मस्तिष्क में गाजीपुर के विकास मान सम्मान के समर्पित प्रयासों के  बहुआयामी योजनाओं मे महत्वपूर्ण तथा गाजीपुर को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने के लिए गाजीपुर से हवाई उडान को लेकर आज उड्डयन विभाग का एक दल आज समबन्धित अधिकारियों के साथ गाजीपुर अन्धऊ हवाई पट्टी पर निरीक्षण के लिए जिलाधिकारी के बाला जी तथा जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पहुंचा।और भूमिगत नीरीक्षण कर  शीघ्र सेवा के प्रति अपनी रूचि दिखाई। 

इससे पहले तडके सुबह  जिलाधिकारी के बाला जी उड्डयन विभाग के अधिकारी ए के राय व समबन्धित अधिकारियों के संग रनवे का नीरीक्षण भी किया।मा मंत्री जी कि विशेष रुचि प्रदर्शित हुई जिसमे उन्होंने  जिलाधिकारी, एअरपोर्ट अथारिटी,तथा पार्टी के वरिष्ठ लोगों से अलग अलग वार्ता कर फिर सामुहिक बैठक किए। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह,कृष्णबिहारी राय,सुनिल सिंह सिद्धार्थ राय,सरोज कुशवाहा,ओमप्रकाश राय सहित आदि अन्य लोग उपस्थित रहे।
'