गाजीपुर: छात्रवृत्ति की धनराशि से बनाया पूर्व माध्यमिक विद्यालय को स्मार्ट विद्यालय - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: छात्रवृत्ति की धनराशि से बनाया पूर्व माध्यमिक विद्यालय को स्मार्ट विद्यालय

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मुहम्मदाबाद तहसील के सुल्तानपुर गांव का प्रशांत आईआईटी दिल्ली का पीएचडी स्कालर है। उन्होने मिलने वाली स्कॉलरशिप का उपयोग अपने गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय को बदलने में लगा दिया। प्रशांत ने इस विद्यालय का पूरा नक्शा ही बदल डाला है मौजूदा समय में पूरा विद्यालय परिसर स्वच्छ और महापुरुषों के पेंटिंग से ओतप्रोत नजर आ रही है वहीं इनके क्लासरूम स्मार्ट क्लास के रूप में तब्दील हो गया है अब यहां के छात्र ब्लैक रंग वाले ब्लैक बोर्ड पर नहीं बल्कि आधुनिक ब्लैक बोर्ड और टीवी स्क्रीन पर ई शिक्षा के माध्यम से लाइव रेंज होंगे। 

आज इसी विद्यालय का लोकार्पण भारत सरकार के रेल व संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अगर ऐसे होनहार आगे आते रहे तो वह दिन दूर नहीं जब हमारी प्राथमिक शिक्षा भी किसी अन्य निजी विद्यालयों से बेहतर होगी इस तरह के कार्य के लिए लोगों को सरकारी मदद के बजाय स्वयं आगे आना होगा साथ ही उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने प्रयास से जनपद के 100 विद्यालयों को स्मार्ट करने का संकल्प लिया हुआ है जिसका कार्य शुरू हो चुका है और निजी कंपनियों के सीएसआर फंड से दर्जनों प्राथमिक स्कूल स्मार्ट स्कूल में तब्दील हो चुके हैं। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक अलका राय मौजद रही। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि डा. अविनाश प्रधान आये हुए सभी अतिथियों का आभार प्रकट किया।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad