गाजीपुर: सीसी कैमरे की निगरानी में 230 केन्द्रों पर परीक्षा - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: सीसी कैमरे की निगरानी में 230 केन्द्रों पर परीक्षा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर द्वारा संचालित महाविद्यालयीय परीक्षा जनपद के 230 केन्द्रों पर सुचारू ढंग से संचालित हो रही है। शुक्रवार को राजनीति शास्त्र, वनस्पति विज्ञान, भौतिक विज्ञान और गृह विज्ञान विषय की परीक्षा हुई। इसमें दर्जनों परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा के लिए प्रश्नपत्र का वितरण सात नोडल/संकलन केन्द्रों से किये जाने के साथ ही यहीं उत्तरपुस्तिकाओं को जमा कराने की व्यवस्था की गई है। परीक्षा को शुचिता पूर्वक कराने के लिए चार सचल दस्ता बनाया गया है। इसमें एक सादात के समता पीजी कालेज की तथा जिला मुख्यालय की तीन टीमें शामिल हैं।

सादात संवाद के अनुसार बापू महाविद्यालय पर बने पांच कालेजों के केन्द्र पर पहली पाली में बीए तृतीय वर्ष के राजनीति शास्त्र की परीक्षा हुई। तृतीय प्रश्नपत्र एवं बीएससी प्रथम व तृतीय वर्ष की भौतिकी तथा वनस्पति विज्ञान की परीक्षा में पंजीकृत 153 में से 4 तथा शाम की पाली में बीए/बीएससी द्वितीय वर्ष के गृहविज्ञान विषय की परीक्षा में पंजीकृत 31 में से 1 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहा। 

उधर, समता पीजी कालेज के केंद्राध्यक्ष डा. विंध्याचल यादव ने बताया कि सुबह की पाली में उपरोक्त विषय में पंजीकृत कुल 52 में से 1 एवं शाम को 153 में से 1 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहा। जनपद के समस्त 230 केन्द्रों पर सीसी कैमरे की निगरानी में महाविद्यालयीय परीक्षा सुचारू ढंग से संचालित हो रही है। परीक्षा की शुचिता बरकरार रखने के लिए बनाए गए सचल दस्ते ने विभिन्न केन्द्रों पर जाकर परीक्षार्थियों की तलाशी भी ली।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad