गाजीपुर: हमीद सेतु का मरम्मत कार्य जारी, वाहनो के आवागमन में लग सकते है दो सप्ताह - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: हमीद सेतु का मरम्मत कार्य जारी, वाहनो के आवागमन में लग सकते है दो सप्ताह

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर हाइड्रोलिक प्रेशर जैक के सहारे हमीद सेतु के एक सिरे का स्पैन लिफ्टिग का काम मंगलवार को पूरा कर लिया गया। इसके बाद माइक्रो कांक्रिट सहित अन्य केमिकल्स के जरिए बेयरिग वाले जगह का बेस बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। तेजी से काम जारी है लेकिन माना जा रहा है कि पुल से चालू होने में कम से कम 10 दिन और लगेंगे। इंजीनियरों ने बताया कि बेयरिग की जगह नया प्लेट नुमा बेयरिग लगाया जाएगा। इसके करीब 36 घंटे बाद ज्वाइंटर के दूसरे तरफ स्थित रोलर बेयरिग को बदलने की प्रकिया होगी। उनके अनुसार अभी भी कार्य पूर्ण होने में करीब दस दिनों का समय लग सकता है। 
उधर, वाहनों के आवागमन पर रोक के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। तमाम लोग भारी भरकम बोझ रख पैदल ही कड़ाके की धूप में आते-जाते रहे। किसानों का आलू भंडारण न होने से खेतों में ही पड़ा हुआ है। इंजीनियरों के अनुसार इस पुल की आयु 100 वर्ष है। चूंकि अब तक दर्जनों बार इसका स्लैब धंस चुका है ऐसे में इसकी मजबूती पर असर स्वाभाविक है। ऐसे में संबंधित महकमे को चेतना होगा। एनएचआई के प्रोजेक्‍ट मैनेजर समर बहादूर ने बताया कि मरम्‍मत का कार्य तेजी से चल रहा है, कार्य पूरा होने के बाद ही वाहनो का आवागमन जारी होगा।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad