Today Breaking News

गाजीपुर: स्टेशन पर स्टाल संचालकों के खेल में ठगे जा रहे यात्री

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पर स्टाल संचालकों के खेल में यात्री ठगे जा रहे हैं। अधिक मुनाफा कमाने के लिए संचालक अपने स्टाल पर घटिया गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थ धड़ल्ले से बेच रहे हैं। दिन में तो गनीमत रहती है लेकिन रात होते ही लोकल एवं घटिया ब्रांड के खाद्य पदार्थ की बिक्री स्टाल पर बढ़ जाती है। इससे यात्रियों को अर्थ के साथ सेहत का भी नुकसान हो रहा है। सब कुछ जानते हुए भी स्टेशन प्रबंधन मौन साधे हुए हैं।

जिले के प्रमुख स्टेशनों सिटी स्टेशन, जमानियां, दिलदारनगर, आौड़िहार आदि पर रोजाना हजारों की संख्या में यात्रियों का आवागमन होता है। परिवार के साथ होने के कारण खाद्य पदार्थ की वस्तुएं खरीदना उनकी मजबूरी होती है। स्टेशन प्रबंधन के अनुसार उच्च गुणवत्ता वाली वस्तुएं बेचने का निर्देश दिया गया है लेकिन स्टाल संचालन अधिक मुनाफा कमाने के चक्कर में घटिया ब्रांड की वस्तुएं धड़ल्ले से बेचते हैं। यात्रियों का आरोप है कि वाणिज्य विभाग जांच के नाम पर भी खेल करता है।

मामला संज्ञान में आने पर होगी कार्रवाई
प्रबंधन द्वारा स्वीकृत ब्रांड ही बेचने की अनुमति दी जाती है। अगर घटिया गुणवत्ता वाली वस्तु बेचने का मामला संज्ञान में आता है तो अवश्य ही कार्रवाई की जाएगी।

अशोक कुमार, वाणिज्य निरीक्षक बक्सर, दानापुर मंडल।
'