Today Breaking News

गाजीपुर: सुबह में शहरी इलाके के वोटरों में दिखा उत्साह

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर लोकसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है। मतदान का काम रविवार की सुबह सात बजे शुरू हुआ। मतदान पांच बजे तक चलेगा। कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। अलबत्‍ता, कई जगह ईवीएम व वीवीपैट की गड़बड़ी की शिकायत मिली है। हालांकि प्रशासन ने उन्‍हें समय से दुरूस्‍त करा दिया। इसी तरह कई मतदान केंद्रों पर झड़प, मारपीट की भी घटनाएं हुईं हैं। डीएम के बालाजी तथा पुलिस कप्‍तान डॉ. अरविंद चतुर्वेदी संसदीय क्षेत्र में सुबह से ही चक्रमण कर रहे हैं। संवेदनशील बूथों पर अर्द्धसैनिक बलों के जवान तैनात हैं। महिला वोटरों में भी कम उत्‍साह नहीं दिख रहा है। यहां तक कि मुस्लिम बाहुल्‍य बूथों पर महिलाओं की लंबी कतार लगी रही।
मतदान के पहले छह घंटे में गाजीपुर संसदीय क्षेत्र में कुल 36.8 फीसद वोट पड़ चुके थे। इनमें सदर विधानसभा क्षेत्र में सर्वाधिक 40.32 फीसद वोट पड़ गए थे। इसी तरह जमानियां 28.8, सैदपुर 37.32, जंगीपुर 39.12, जखनियां 34.23 फीसद वोटर अपना वोट डाल चुके थे। धूप चढ़ने के बाद शहरी क्षेत्र के मतदान स्‍थलों पर गिनती के वोटर दिख रहे थे, लेकिन गांवों में यह स्थिति नहीं थी।

खासकर पिछड़े तथा मुस्लिम बाहुल्‍य मतदान स्‍थलों की यही स्थिति थी। दलित बाहुल्‍य मतदान स्‍थलों पर मतदान शुरू होने के साथ ही लंबी कतार दिखने लगीं थीं। इसी बीच खबर मिली है कि बसपा उम्‍मीदवार अफजाल अंसारी के भतीजे अब्‍बास अंसारी की गाड़ी पुलिस ने रोकवा ली थी।

उनके लोगों का कहना है कि गाड़ी में सवार कुछ लोगों को पुलिस अपनी निगरानी में बैठा ली है। उधर भाजपा उम्‍मीदवार केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्‍हा सुबह अपने पैतृक गांव मोहनपुरा पहुंचे और वोट डाले। मोहनपुरा बलिया संसदीय सीट के जहूराबाद विधानसभा क्षेत्र में आता है। खास यह कि उनके परिवार के अन्‍य सदस्‍य गाजीपुर शहर के नवापुरा बूथ पर वोट डाले।

उनका नाम गाजीपुर शहर स्थि‍त आवास के पते के साथ सूची में दर्ज है। भाजपा की सदर विधायक डॉ. संगीता बलवंत भी अपने पैतृक कस्‍बा जमानियां में वोट डालीं, जबकि जमानियां विधायक सुनीता सिंह ने अपने पैतृक गांव गहमर में मताधिकार का इस्‍तेमाल किया। बलिया संसदीय सीट के आंशिक क्षेत्र जहूराबाद में 36.44 तथा मुहम्‍मदाबाद 41.60 फीसद वोट पड़ चुका था।
'