Breaking News

गाजीपुर: मदिरा आपूर्ति के लिए संचालकों ने की नारेबाजी, प्रदर्शन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मांग के अनुरूप देशी मदिरा की आपूर्ति की नहीं होने से नाराज जिले भर के दुकान संचालक शुक्रवार को आक्रोशित हो गए। आबकारी विभाग पर कई आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा। इसके बाद सभी गोदाम पर आ धमके। वहां अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि सोमवार तक व्यवस्था दुरुस्त कर दी जाएगी, तब जाकर प्रदर्शन समाप्त हुआ।

पत्रक के माध्यम से संचालकों ने आरोप लगाया है कि आबकारी विभाग के अधिकारियों एवं आसवनी संचालकों की साजिश से राजकीय राजस्व को भारी नुकसान हो रहा है। अन्य प्रांतों से आकर अवैध मदिरा बिक्री पर रोक लगाए जाने के लिए देशी मदिरा के अतिरिक्त निकासी व उठान पर कोई बेसिक लाइसेंस फीस देय नहीं है। बावजूद इसके स्थानीय अधिकारियों द्वारा नवीनीकरण की दशा में अतिरिक्त उठान पर बेसिक फीस की संगणना की गई है, जो संचालकों के साथ धोखा है। 

आगाह किया कि इससे अवैध शराब कारोबार को बल मिलेगा और फिर पश्चिम की तर्ज पर पूर्वांचल में भी भारी जनहानि हो सकती है। सभी संचालकों ने अधिकारियों के खिलाफ बड़ी राशि के राजस्व चोरी का भी आरोप लगाया। मांग की कि इसकी गोपनीय जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाए। नवनीत गौतम, रामअवध, मुरलीधर सिंह, श्रीरामचंद्र शर्मा, अमित कुमार, चिता यादव, शिवलोचन आदि रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();