गाजीपुर: मैं मंत्रिमंडल से दे चुका हूं इस्तीफा: ओमप्रकाश राजभर - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: मैं मंत्रिमंडल से दे चुका हूं इस्तीफा: ओमप्रकाश राजभर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सुभासपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर प्रदेश की योगी सरकार के मंत्रिमंडल से इस्‍तीफा दे चुके हैं, लेकिन अभी तक उसे मंजूर नहीं किया गया है। स्‍वयं श्री राजभर की यह स्‍वीकारोक्ति सोमवार को सामने आई। सलेमपुर संसदीय सीट के अपने उम्‍मीदवार के समर्थन में वह बांसडीह (बलिया) विधानसभा क्षेत्र में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। 

उन्‍होंने कहा कि भाजपा उनकी बात न सुनी न मानी। उसके इस रवैये के बाद ही उन्‍होंने मंत्रिमंडल से इस्‍तीफा दे दिया और संसदीय चुनाव में अपनी पार्टी के उम्‍मीदवार उतारा। इसके बावजूद भाजपा अपनी चुनावी हवा टाईट करने के लिए पोस्‍टर व बैनरों में उनकी फोटो का बेजा इस्‍तेमाल करने से परहेज नहीं कर रही है। राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के इस ब्‍यान के सिलसिले में गाजीपुर न्यूज़ टीम ने सुभासपा के राष्‍ट्रीय महासचिव अरविंद‍ राजभर से चर्चा की। उन्‍होंने बताया कि न सिर्फ उनके राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष योगी सरकार के मंत्रिमंडल से इस्‍तीफा दे चुके हैं, ब‍ल्कि वह खुद प्रदेश लघु उद्योग विकास निगम बोर्ड (दर्जा प्राप्‍त राज्‍यमंत्री) के चेयरमैन के पद से इस्‍तीफा दे दिए हैं। इसी तरह सुभासपा से जुड़े अन्‍य नेताओं ने भी प्रदेश सरकार के विभिन्‍न आयोग तथा निगम के सदस्‍य पद से इस्‍तीफा दे दिया है। 

संसदीय चुनाव मैदान में सुभासपा के उम्‍मीदवारों की मौजूदगी भाजपा के सामने संकट बन गई है। अकेले गाजीपुर और बलिया संसदीय क्षेत्र में माना जा रहा है कि एक-एक वोट बटोरने में जुटी भाजपा को सुभासपा के उम्‍मीदवार जोर का झटका धीरे से देंगे। सुभासपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर जहूराबाद (गाजीपुर) से विधायक हैं। जहूराबाद बलिया संसदीय क्षेत्र का हिस्‍सा है। इसी तरह गाजीपुर संसदीय क्षेत्र में जखनियां विधायक सुभासपा के त्रिवेणी राम हैं। गाजीपुर संसदीय क्षेत्र में राजभर का सबसे बड़ा पैकेट जखनियां में है। इसके अलावा जंगीपुर, सैदपुर, सदर, जमानियां क्षेत्र में भी राजभर समाज के लोग हैं।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad