Today Breaking News

गाजीपुर: पार्टी के जिला पंचायत सदस्य की हत्या से सपा मुखिया भी गमजदा, भाई को फोन कर बंधाए ढांढ़स

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर पार्टी के जिला पंचायत सदस्‍य विजय यादव पप्‍पू (42) की हत्‍या से सपा-बसपा गठबंधन के लोग गुस्‍से में हैं। उधर सपा मुखिया अखिलेश यादव इस घटना से मर्माहत हैं। गुस्‍साए गठबंधन के लोगों ने शनिवार की सुबह पप्‍पू के शव के साथ करंडा इलाके के कुचौरा में धरना दिया। हत्‍यारों की शीघ्र गिरफ्तारी के आश्‍वासन पर धरना खत्‍म हुआ। धरने की अगुवाई कर रहे गठबंधन के नवनिर्वाचित सांसद अफजाल अंसारी ने चेतावनी दी कि 48 घंटे के अंदर हत्‍यारों की गिरफ्तारी के साथ ही एसओ नंदगंज तहसीलदार सिंह और उनके कार्यखास सिपाही का तबादला नहीं हुआ तो वह फिर सड़क पर उतरने को बाध्‍य होंगे। धरना में सपा विधायक डॉ. वीरेंद्र यादव सहित मन्‍नु अंसारी, जेपी चौरसिया, मुनन्‍न यादव, जिला पंचायत सदस्‍य सत्‍या यादव, सुभाष राम, लालबहादुर यादव, विवेक सिंह शम्‍मी, कमलेश यादव, दीपक उपाध्‍याय, नगीना यादव, शशि यादव, नंदे, करिया यादव, किशोर यादव, मुलायम यादव, अमरजीत, शेषनाथ यादव, हरिकेश यादव, परशुराम बिंद, रामबचन यादव, उपेंद्र यादव, रामप्रवेश मिश्र, अरुण, फेकू यादव, बसंत यादव, शिवबच्‍चन यादव, जमशेद खां, जमाल खां, राजेश यादव, सत्‍येंद्र गोंड, लल्‍लन बिंद आदि थे। 

इसी बीच शाम को मृत जिला पंचायत सदस्‍य पप्‍पू यादव के भाई अमरनाथ यादव को सपा मुखिया अखिलेश यादव ने फोन कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली और उन्‍होंने शोक जताते हुए उनका ढांढ़स बंधाया। कहे कि इस दुख की घड़ी में वह और पार्टी उनके साथ खड़ी है। उसके पूर्व सपा के एमएलसी अरविंद सिंह ने अपने संपर्कों के जरिये पप्‍पू यादव के भाई का फोन नंबर पार्टी मुखिया को उपलब्‍ध कराया। मालूम हो कि करंडा थाने के सलारपुर (गोशंदेपुर) के रहने वाले जिला पंचायत सदस्‍य विजय यादव पप्‍पू की बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने गोली मारकर हत्‍या कर दी थी। घटना शुक्रवार की रात करीब दस बजे की है। 

पप्‍पू यादव अपने साथी राजनाथ यादव के साथ अपने दरवाजे पर बैठकर बात कर रहे थे। उसी बीच गमछे से मुंह बांधे बाइक सवार बदमाश पहुंचे और उनको लक्ष कर फायरिंग शुरू कर दिए। पप्‍पू यादव के सीने और पैर में गोलियां लगीं। बदमाशों ने राजनाथ पर भी गोली दागी। बचाव में भागते वक्‍त वह गिर पड़े और गोली उनके बजाए सामने दीवार में जा लगी। उसके बाद बदमाश अपनी बाइक से भाग निकले। गोलियों की आवाज सुन पप्‍पू यादव के घर वालों सहित आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। लहूलुहान पड़े पप्‍पू यादव को लेकर ट्रामा सेंटर के लिए निकले, लेकिन रास्‍ते में ही उनका दम टूट गया। 

पुलिस कप्‍तान डॉ. अरबिंद चतुर्वेदी के मुताबिक हत्‍यारों को गिरफ्त में लेने के लिए क्राइम ब्रांच सहित पुलिस की चार टीमें लगाई गईं हैं। एसओ करंडा तहसीलदार सिंह ने बताया कि इस मामले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। उनका कहना था कि पीएम रिपोर्ट के बाद ही साफ होगा कि बदमाशों ने घटना में किस तरह के असलहे का इस्‍तेमाल किया था। क्षेत्र में हत्‍या को लेकर चर्चा हो रही है। कुछ लोगों का कहना है कि पप्‍पू यादव के ही गांव में प्रेम प्रसंग को लेकर एक व्‍यक्त्‍िा की हत्‍या हुई थी। 

उसमें पप्‍पू यादव के परिवार की ओर अंगुली उठी थी। संभव हो कि पप्‍पू यादव की हत्‍या की कड़ी उसी मामले से जुड़ी हो। कुछ अन्‍य लोग अंदाजा लगा रहे हैं कि इसके पीछे व्‍यवसायिक विवाद भी हो सकता है। पप्‍पू यादव के परिवार के दो ईंट भट्ठे भी हैं। पप्‍पू यादव सपा में काफी सक्रिय रहे हैं और पार्टी विधायक डॉ. वीरेंद्र यादव के बेहद करीबी माने जाते रहे हैं।

'