गाजीपुर: गाजीपुरवासियों ने दी नम आंखों से शहीद महेश कुशवाहा को अंतिम विदाई - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: गाजीपुरवासियों ने दी नम आंखों से शहीद महेश कुशवाहा को अंतिम विदाई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमले में शहीद हुए गाजीपुर के महेश कुशवाहा की अंतिम विदाई पर सभी की आंखे नम हो गईं। शहीद की अंतिम विदाई देखने के लिए गांव के लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमले में शहीद हुए गाजीपुर के सदर कोतवाली क्षेत्र के जैतपुरा गांव निवासी सीआरपीएफ जवान महेश कुमार कुशवाहा का पार्थिव शरीर गुरुवार रात आठ बजे एयर इंडिया के विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पर लाया गया था। यहां मंत्री नीलकंठ तिवारी ने उन्हें कांधा दिया था। सीआरपीएफ, केंद्रीय रिजर्व पुलिस के अधिकारियों, जवानों ने श्रद्धांजलि दी। 

इसके बाद पार्थिव शरीर पैतृक गांव के लिए रवाना किया गया था।गाजीपुर के सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के जैतपुरा के रहने वाले महेश कुशवाहा 2010 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। शहीद के पिता गोरखनाथ कुशवाहा को बुधवार सुबह हार्ट अटैक आया था, जिन्हें शहर के रौजा स्थित एक निजी अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया। महेश की 4 जून 2009 में निर्मला से शादी हुई थी, इनसे दोनों के दो बच्चे एक बेटा आदित्य(6) और बेटी प्रिया(5) है। बेटा कक्षा एक में पढ़ाई करता है तो बेटी एलकेजी में पढ़ाई कर रही है। शहीद महेश कुशवाहा की पहली पोस्टिंग 2010 में छत्तीसगढ़ में हुई थी। 

इसके बाद उनकी पोस्टिंग जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन में हुई थी। शहीद महेश का शव गुरुवार की रात करीब एक बजे जैतपुरा में पहुंचा। शहीद का शव पहुंचते ही पूरे क्षेत्र के लोगों शहीद को श्रद्धांजलि दी। शुक्रवार की सुबह शहीद के घर पर पूरे जिले से राजनैतिक दल के लोग और आम जनता पहुंचकर शहीद को नम आंखों से विदाई दी। करीब 9 बजे सुबह शहीद का शव यात्रा जैतपुरा गांव से शुरु हुआ और जैतपुर गांव के श्‍मशान घाट पर शहीद को गार्ड आफ आनर दिया गया। शहीद को मुखाग्नि उनके पिता इंद्रदेव कुशवाहा और छह वर्षीय पुत्र आदित्‍य ने दिया। 

जिससे उपस्थित लोगों की आंखे नम हो गयी। शव यात्रा में लोग शहीद महेश कुशवाहा अमर रहे, हिंदुस्‍तान जिंदाबाद पाकिस्‍तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे। शहीद को प्रशासन की तरफ से श्रद्धांजलि देने वालों में सीआरपीएफ के आईजी सुभाष चंद्र, डीआईजी राजेंद्र जैन, कमांडेड नरेंद्र, डीएम के बालाजी, पुलिस अधीक्षक डा. अरविंद चतुर्वेदी, एसपी सिटी प्रदीप कुमार थे। जनप्रतिनिधियो की तरफ से पूर्व विधायक सिबगतुल्‍लाह अंसारी, पूर्व विधायक किसमतिया देवी, पूर्व विधायक उमाशंकर कुशवाहा, भाजपा जिलाध्‍यक्ष भानुप्रताप सिंह, सरोज कुशवाहा, सुनील सिंह, राजेश कुशवाहा, रामधारी यादव, सदानंद यादव आदि लोग थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad