गाजीपुर: प्रशासनिक सेवा (आईएएस) में सफल हुए गौरव राय को स्मृति चिह्न देकर सांसद ने किया उत्साहित - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: प्रशासनिक सेवा (आईएएस) में सफल हुए गौरव राय को स्मृति चिह्न देकर सांसद ने किया उत्साहित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर भांवरकोल क्षेत्र के शेरपुर कलां में  शनिवार की शाम अभिनंदन समिति की ओर से आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने वर्ष 2018 की भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) में सफल हुए गौरव रामप्रवेश राय को स्मृति चिह्न देकर उत्साहित किया। शुभारंभ बालरोग विशेषज्ञ डा. एसएन राय ने किया।

गौरव ने कहा कि किसी भी परीक्षा में सफलता प्राप्त करना असंभव नहीं है। उसके लिए तैयारी करने का तरीका मालूम होना चाहिए। किसी विषय को याद करने से महत्वपूर्ण है उसे समझना। पढ़ी हुई विषयवस्तु को कुछ दिनों के अंतराल पर दोहराते रहना चाहिए। उन्होंने इच्छा शक्ति व ²ढ़ संकल्प को सफलता की कुंजी बताया। भारतीय रेलवे में असिस्टेंट डिविजनल इंजीनियर के पद पर कार्य करते हुए भी आईएएस बनने का सपना नहीं छोड़ा। लगन व परिश्रम का परिणाम रहा कि भारतीय प्रशासनिक सेवा की परीक्षा में 204वां रैंक के साथ सफलता मिली। जेपी राय, नंदकुमार उपाध्याय, ओमप्रकाश राय, कृष्णदेव राय, शशिधर राय, अश्विनी कुमार राय, सूर्यनाथ राय, हेमनाथ राय आदि थे। अध्यक्षता उमाशंकर राय व संचालन सच्चिदानंद राय ने किया। रामचंद्र राय ने आभार जताया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad