गाजीपुर: हमीद सेतु का मरम्म कार्य चल रहा है कच्छप गति से, वाहनो के आवागमन को लेकर अफवाहो का बाजार गरम - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: हमीद सेतु का मरम्म कार्य चल रहा है कच्छप गति से, वाहनो के आवागमन को लेकर अफवाहो का बाजार गरम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर गंगा ब्रिज हमीद सेतु के मरम्‍मत कार्य को लेकर जिले में चर्चा का बाजार गरम है। कब तक मरम्‍मत कार्य पूरा होगा, अभी पुल पर दो पहिया और चार पहिया हल्‍के वाहनों का आवागमन जारी है लेकिन इंजिनियरो ने बताया कि एक दो दिन के अंदर वाहनो का आवागनम पूर्णत: बंद हो जायेगा जिसके सूचना आम जनता को पहले दे दी जायेगी। गंगा नदी पर स्थित हमीद सेतु का मरम्मत कार्य बृहस्पतिवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। सेतु के लिफ्टिंग के दौरान आवागमन पर लगने वाले  प्रतिबंध को देखते हुए लोगों में बेचैनी देखी जा रही है। ग्रामीणों के अनुसार इससे उनके रोजमर्रा के आम जनजीवन  पर इसका काफी असर पडने की संम्भावनाए है।  

बीते तीन अप्रैल को सेतु के कुछ ज्वाईंटर की मरम्मत के उपरांत विभागीय अधिकारियों एवं इंजीनियरों के  निरीक्षण के दौरान सेतु के पीलर नंम्बर एक एवं दो के बीच ज्वाईंटर नंम्बर चार की रोलर बेयरिंग के खिसकने का मामला सामने आया था, जिससे की विभागीय लोगों में अफरातफरी मच गई। मरम्मत में लगे इंजीनियर के अनुसार सभी  रोलर बेयरिंग को बदला जाना है इनकी  जगह प्लेट नुमा बेयरिंग को लगाया जायेगा ताकि सेतु का बैलेंस सुरक्षित बना रहे। वहीं मरम्मत वाले जगह के दोनों तरफ लोहे की बैरिकेटिंग कर उसे सुरक्षित कर दिया गया ताकि कोई बाधा न आए। , राहगीर बेवजह भीड लगा उसे देखने में जुट जा रहे है। 

पुल की मरम्मत में लगे इंजीनियर एवं कर्मचारियों के द्वारा काफी धीमा कार्य करने से इसके काफी लंम्बा चलने कि उम्मीद है। पिछली बार पुल की मरम्मत में करीब तीन हफ्ते का समय लगा था। लोगों का कहना है कि जब तक पुल के सभी बेयरिंग नहीं बदले जाते तब तक बडे वाहनों के चलने की बात करना बेमानी होगी। मरम्मत में जुटे इंजीनियर पराग पटेल के अनुसार अभी फिलहाल ड्रिल मशीन से कटिंग के बाद रविवार  तक  पुल के लिफ्टिंग से पहले शटरिंग के लोहे के गार्डरो को शिफ्ट कर दिया जायेगा, इसके बाद सोमवार की सुबह से पुल के स्पैन को  हाइड्रोलिक प्रेशर जैक के सहारे लिफ्ट किया जायेगा ।इस दौरान पुराने रोलर बेयरिंग को निकाल पेडिस्टल कास्टिंग कर बेस बनाने के दो दिन के बाद प्लेट नुमा बेयरिंग लगा दिया जायेगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad