गाजीपुर: बाढ़ प्रभावित इलाकों में डीएम ने देखे इंतजाम - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Ghazipur Samachar in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, गाजीपुर खेल समाचार, गाजीपुर राजनीति न्यूज़, गाजीपुर अपराध समाचार

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

शुक्रवार, 19 जुलाई 2019

गाजीपुर: बाढ़ प्रभावित इलाकों में डीएम ने देखे इंतजाम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिलाधिकारी के बालाजी ने गुरुवार को गंगा की बाढ और कटान प्रभावित इलाकों का दौरा किया। स्थलों पर जाकर भौतिक अवलोकन किया और गुणवत्ता परखी। धारा के वेग के प्रभाव और कटान के हालातों पर मंथन किया। अधीनस्थलों संग कार्य को अंतिम रुप देने की बात कहते हुए वैकल्पिक इंतजामों पर भी चर्चा की और विस्तृत रिपोर्ट तलब की।

गुरुवार को जिलाधिकारी के.बालाजी बाढ़ प्रभावित और पीड़ित सेमरा शिवराय का पुरा गांव पहुंचे। डीएम ने वहां के हालात के बारे में स्थलीय निरीक्षण किया। सर्व प्रथम उन्होंने गांव के समीप गंगा किनारे करोड़ों रुपए की लागत से बन रहे ठोकर निर्माण का जायजा लिया। उन्होंने कार्य पर संतुष्ट जाहिर करते हुए निर्माण की गति को और तेज करने के लिए सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया। जब-जब गंगा का पानी बढ़ा है सेमरावासियों की संकट बढी है। यहां के आधा से अधिक ग्रामीण अपना घरबार छोड़कर पलायन कर चुके हैं।

जिलाधिकारी का कहना था कि इस बार जब तक गंगा का जल की गति तेज हो, उससे पहले ठोकर निर्माण में कोई भी कार्य शेष ना रह जाए। उपस्थित ग्रामीणों की मांग थी कि पेयजल के लिए ग्रामवासी अभावग्रस्त हैं। उन्हें गांव में कुछ हैंडपंप लगाए जाएं। इसपर डीएम ने कार्रवाई का भरोसा दिया। इसके साथ ही ग्रामीणों ने पूर्व में विस्थापित लोगों के लिए स्थायी ठिकाने के बंदोबस्त करने की भी मांग की उठायी। इस दौरान मौके पर उप जिलाधिकारी राजेश गुप्ता, सिंचाई विभाग के एक्सईएन राकेश शर्मा, जूनियर इंजीनियर शमशेर बहादुर शर्मा, शैलेश राय, मनोज राय, डब्बू आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Post Top Ad