Today Breaking News

गाजीपुर: मादक द्रव्यों का सेवन करने वालों की काउंसिलिग

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर दिलदारनगर अंतरराष्ट्रीय नशा उन्मूलन साप्ताहिक पखवारा दिवस के अंतर्गत स्थानीय  राजकीय रेलवे पुलिस ने रविवार को विभागीय उच्चाधिकारियों के दिशा निर्देश में मादक पदार्थों के खिलाफ जनजागरूकता अभियान चलाया। साथ ही प्लेटफार्म पर आयोजित सेमिनार के माध्यम से  जीआरपी चौकी प्रभारी ने ट्रेनों में झाड़ू लगाने वाले, गांजा, भांग, शराब, हेरोइन आदि मादक द्रव्यों आदि का सेवन करने वालों की काउंसिलिग की।

जीआरपी प्रभारी दिलीप सिंह ने नशे के आदी लोगों को समझाने से पूर्व प्रश्नोत्तरी के माध्यम से उनकी समस्याओं को जाना। आह्वान किया कि जीवन अनमोल है इसलिए नशा मुक्त होकर समाज के मुख्य धारा से जुड़ें। साथ ही प्लेटफार्म और ट्रेनों में यात्रा कर रहे यात्रियों में मादक पदार्थों के सेवन से होने वाले दुष्परिणाम से संबंधित पर्ची का वितरण कर नशा को व्यक्तित्व, पारिवारिक विघटन का कारण बताते हुए स्वास्थ्य, सामाजिक, आर्थिक हानि का जड़ बताते हुए आपराधिक प्रवृत्ति को बढ़ावा देने का मूल बताते हुए नशा से बचने और दूसरों को भी इस दलदल से बचाने की अपील की गई। इस मुहिम में जीआरपी के विवेकानंद सिंह बघेल, दिलीप राय, महादेव गुप्ता, शादाब, विजय कुमार, हसीब खान, प्रशांत सिंह, प्रकाश यादव आदि थे।

182 हेल्पलाइन नंबर के बारे में दी जानकारी
दिलदारनगर : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर रविवार को वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त वीसी मल्लिकार्जुन  के निर्देश पर आरपीएफ ने ट्रेनों में यात्रियों को जागरूक कर 182 हेल्पलाइन नंबर के बारे में विस्तार से बताया। साथ ही आये दिन महिलाओं के साथ होने वाले आपराधिक घटनाओं के प्रति जागरूक किया। महिला यात्रियों को बताया कि यात्रा दौरान अगर कोई परेशानी व असामाजिक तत्व किसी किस्म की बाधा पहुंचाता है तो इसकी  सूचना रेल कंट्रोल व  आरपीएफ हेल्पलाइन नंबर-182  व स्टेशन पर तैनात आरपीएफ को सूचित करें। इस अभियान के दौरान पोस्ट के पर निरीक्षक प्रभारी राकेश कुमार, केपी सिंह, धर्मनाथ, विकास, कविदर नाथ आदि सुरक्षाकर्मी थे।
'