Breaking News

गाजीपुर: रेलवे स्टेशन को जोड़ने वाला मार्ग झील में तब्दील

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर दिलदारनगर रेलवे स्टेशन को जोड़ने वाला मार्ग इन दिनों बिन बरसात के ही झील में तब्दील हो गया है। स्कूली बच्चों के साथ आमजन को भी ऊबड़-खाबड़ हो चुकी पटरियों व गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ा रहा है। इस मार्ग पर जमे पानी से लोगों को संक्रामक रोगों के फैलने का भय सताने लगा है। यदि समय रहते नगर पंचायत की ओर से पानी निकासी की समुचित व्यवस्था न कराई गई तो किसी महामारी का दंश झेलने से लोगों को कोई नहीं रोक पाएगा। 

नगर पंचायत द्वारा नगर के वार्ड संख्या एक के जलनिकासी के लिए नहर पुलिया से वायरलेस मोड़ तक नाला का निर्माण वर्षो पूर्व कराया गया था लेकिन नाला की सफाई नियमित ढंग से नहीं कराये जाने के कारण नाला का गंदा पानी महीनों से ओवर फ्लो होकर नहर पुलिया से विद्युत उपकेंद्र के आगे तक सड़कों पर फैला हुआ है। जब यह स्थिति अब है तो बारिश होने पर क्या होगा? यह तो भगवान भरोसे है। लोग गंदा पानी से होकर आवागमन करना अपनी नियति मान बैठे हैं। 

उक्त मार्ग से नगर दर्जनों गांव के लोग ट्रेन पकड़ने दिलदारनगर स्टेशन पहुंचते हैं। आलम यह है कि सुबह से देर रात तक लोगों का आवागमन मय वाहन सड़क पर लगा रहता है। इस मार्ग पर कई प्राइवेट स्कूल, अस्पताल व विद्युत उपकेंद्र भी हैं। फिर भी सड़क की दशा बद से बदतर है। पानी में प्रतिदिन गिरकर साइकिल और मोटरसाइकिल सवार चोटिल होते हैं। हालांकि इस समस्या के लिए नागरिक भी कम जिम्मेदार नहीं हैं। 

सफाई के समय वह नाला पर रखे गए पटिया को हटाना मुनासिब नहीं समझते हैं जिससे नाला की समुचित ढंग से सफाई नहीं होती है। इस जटिल समस्या के समाधान के लिए कई बार लोगों ने नगर पंचायत से गुहार लगाया फिर भी स्थिति जस की तस बनी हुईं है। अब लोगों के सब्र का बांध भी धीरे धीरे टूट रहा है। अगर जल्द से जल्द नगर पंचायत नाला की सफाई कराकर सड़क को जलजमाव से मुक्त नहीं करता है तो लोग सड़क पर उतरेंगे। इस संबंध में नगर पंचायत चेयरमैन अविनाश जायसवाल ने बताया कि जल्द ही नाला की सफाई कराई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();